comScore

चीन में कोरोना के 57 नए मामले

June 14th, 2020 14:01 IST
 चीन में कोरोना के 57 नए मामले

हाईलाइट

  • चीन में कोरोना के 57 नए मामले

बीजिंग, 14 जून (आईएएनएस)। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचएस) ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में कोरोनावायस के 57 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 36 बीजिंग में दर्ज किए गए। ये मामले हाल ही में राजधानी शहर के शहर के मुख्य बाजार में बीमारी के प्रकोप के बाद सामने आए हैं।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ये संख्यापिछेल दो महीनों में देश में कोरोना मामलों में सबसे बड़ी वृद्धि को दर्शाती है, जहां दिसंबर 2019 में बीमारी की उतपन्न हुआ था।

बीजिंग में, आंकड़ा सार्वजनिक करने के बाद से यह कोरोनवायरस मामलों में सबसे बड़ी दैनिक वृद्धि को दिखाता है।

शहर ने प्रकोप के बाद शनिवार को, पिछले दिन से छह नए मामलों की घोषणा की थी। प्रकोप के शिनफाडी के थोक बाजार में फैलने का पता चला था, जिसे राजधानी में पांच अन्य के साथ सील कर दिया गया।

19 तथाकथित आयातित मामलों में से, या जो विदेशों से अए लोगों से हुए, में 17 का गुआंगदोंग में पता चला और शंघाई और चोंगकिंग में एक-एक का पता चला।

बीजिंग में आए 36 मामलों के अलावा, स्थानीय स्तर पर शेष दो संक्रमण के मामले उत्तरपूर्वी प्रांत लियाओनिंग में पाए गए, जहां शनिवार को बीजिंग प्रकोप से संबंधित संक्रमण की घोषणा की गई थी।

फिलहाल चीन में कोरोना के कुल 83,132 मामलों में से सक्रिय मामलों की संख्या 129 है और देश में इस बीमारी से 4,634 लोगों की मौत हो चुकी है।

बिना लक्षण वाले मामलों में जिसे चीन कन्फर्म मामलों के रूप में नहीं गिनता है, नौ नए दर्ज किए गए थे, उनमें से छह आयातित मामले हैं।

दो स्थानीय बिना लक्षण वाले मामले उसी दिन कन्फर्म मामले करार दिए गए।

अब तक, 103 ऐसे मामले चिकित्सा निगरानी में हैं, जिनमें से 53 विदेश से हैं।

कमेंट करें
ae7Pl