एडीबी ने कोरोना से निपटने बांग्लादेश को 300000 डॉलर मंजूर किए

ADB sanctioned $ 300000 to Bangladesh to deal with Corona
एडीबी ने कोरोना से निपटने बांग्लादेश को 300000 डॉलर मंजूर किए
एडीबी ने कोरोना से निपटने बांग्लादेश को 300000 डॉलर मंजूर किए
हाईलाइट
  • एडीबी ने कोरोना से निपटने बांग्लादेश को 300000 डॉलर मंजूर किए

ढाका, 28 मार्च (आईएएनएस)। एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में बांग्लादेश की सहायता के लिए 300,000 डॉलर के आपातकालीन अनुदान को मंजूरी दे दी है। शनिवार को एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

बीडीन्यूज 24 ने एडीबी के बयान के हवाले से कहा कि यह अनुदान स्वास्थ्य सुरक्षा सामग्री की खरीद में मदद करेगा, जिसमें व्यक्तिगत सुरक्षा गियर, एन95 मास्क, सुरक्षा चश्मे, एप्रन, थर्मामीटर और बायोहेजर्ड बैग शामिल हैं।

अनुदान सहायता एशियाई विकास बैंक की क्षेत्रीय तकनीकी सहायता कोरोनोवायरस रोग के प्रकोप और अन्य संचारी रोगों के संभावित प्रकोप से निपटने के लिए क्षेत्रीय समर्थन से प्राप्त होती है।

बीडीन्यूज24 ने एडीबी के कंट्री डायरेक्टर मनमोहन प्रकाश के हवाले से कहा, एडीबी कोविड-19 को नियंत्रित करने की लड़ाई में पूरी तरह से बांग्लादेश की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है, और एडीबी की यह पहली नियोजित सहायता है। एडीबी सरकार को इस कठिन परिस्थिति से निपटने में मदद करने की तैयारी कर रहा है।

उन्होंने कहा कि यह सहायता बांग्लादेश को कोरोना के रोकथाम में मजबूत करने, रोग से स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा में सुधार करने, संक्रमण का पता लगाने के लिए लोगों का परीक्षण करने, गंभीर मामलों का प्रबंधन करने और घातक वायरस के जन संचरण के जोखिम को कम करने में मदद करेगा।

देश के इंस्टीट्यूट ऑफ एपिडेमियोलॉजी, डिजीज कंट्रोल एंड रिसर्च के अनुसार, बांग्लादेश में कोरोना के कारण 5 मौतों के साथ वर्तमान में कन्फर्म मामलों की संख्या 48 है।

Created On :   28 March 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story