दैनिक भास्कर हिंदी: बाइडन के प्लेन का कर्मचारी निकला कोविड-19 पॉजिटिव

October 16th, 2020

हाईलाइट

  • बाइडन के प्लेन का कर्मचारी निकला कोविड-19 पॉजिटिव

वाशिंगटन, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन के प्रचार विमान में शामिल एक चार्टर कर्मचारी का कोविड-19 टेस्ट पॉजीटिव आया है। यह जानकारी पूर्व उपराष्ट्रपति के कैंपेन ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कैंपेन के गुरुवार के बयान के हवाले से जानकारी दी कि कर्मचारी सोमवार को ओहायो और मंगलवार को फ्लोरिडा के लिए बाइडन के साथ उड़ान भरी थी, लेकिन वे हर वक्त एक दूसरे से 50 फीट से अधिक दूरी पर थे और मास्क पहने हुए थे।

बयान में कहा गया है कि संक्रमित हुआ व्यक्ति कंपनी का प्रशासनिक सदस्य है, जो बाइडन के 737 विमानों का चार्ट बनाते थे, लेकिन वे विमान की अंतिम पंक्ति में रहते थे और पूर्व उपराष्ट्रपति के साथ उनका पासिंग कॉन्टैक्ट भी नहीं था।

कैंपेन के मैनेजर जेन ओमेल्ले डिलन ने बयान में कहा, इन तथ्यों को देखते हुए हमें पूर्व उपराष्ट्रपति के डॉक्टर और अभियान के चिकित्सा सलाहकारों ने सलाह दी है कि उन्हें क्वारंटाइन करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

बाइडन ने गुरुवार को ट्वीट में कहा, वह व्यक्ति न सिर्फ 50 फीट से अधिक दूरी पर था, बल्कि सभी ने मास्क पहना था, लेकिन मैंने एन-95 मास्क पहन रखा था। मेरे स्टाफ का कोई भी सदस्य इस क्रू मेंबर के संपर्क में नहीं था। मेरे डॉक्टरों ने सलाह दी है कि मुझे क्वारंटाइन करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, यदि कुछ करना भी हो तो इसे मास्क पहनने और एक सुरक्षित, सामाजिक दूरी बनाए रखने के महत्व के उदाहरण के रूप में पेश करें।

एमएनएस-एसकेपी