comScore

मप्र में कोरोना की सुधरती स्थिति से सरकार को राहत

June 29th, 2020 22:30 IST
 मप्र में कोरोना की सुधरती स्थिति से सरकार को राहत

हाईलाइट

  • मप्र में कोरोना की सुधरती स्थिति से सरकार को राहत

भोपाल, 29 जून (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की सुधरती स्थिति से राज्य सरकार ने राहत की सांस ली है। राज्य में लगभग 76 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और मरीजों के दोगुने होने की दर भी 50 दिन से ज्यादा हो गई है।

राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 13,370 तक पहुंच गया है। वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 10199 हो गई है। इस तरह स्वस्थ होने वाले मरीजों का प्रतिशत 76 से ज्यादा है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का कहना है, राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 2500 है और हमारे यहां 25 हजार बिस्तरों का इंतजाम है। वहीं मरीजों के दोगुना होने की दर 50 दिन हो गई है।

डॉ. मिश्रा का कहना है कि दिल्ली, मुंबई के साथ ही इंदौर में कोरोना की शुरुआत एक साथ हुई थी। यहां एक साथ मरीज बढ़े थे, वर्तमान में इंदौर से दिल्ली और मुंबई की तुलना करें तो यह सामने आता है कि राज्य की सरकार ने कितना अच्छा काम किया है। इंदौर में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। राज्य में न तो बिस्तर की कमी है और न ही वेंटिलेटर की कमी है, न मास्क और किट की कमी है।

राज्य में कोरोना के अब तक 13,370 मरीज पाए गए हैं, इनमें से 10199 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इसके अलावा वर्तमान में 2607 मरीज सक्रिय हैं।

कमेंट करें
HNy6p