स्वास्थ्य मंत्री ने की एशिया, यूरोप में बढ़ते कोविड मामलों पर बैठक की अध्यक्षता

Health Minister chairs meeting on rising Covid cases in Asia, Europe
स्वास्थ्य मंत्री ने की एशिया, यूरोप में बढ़ते कोविड मामलों पर बैठक की अध्यक्षता
नई दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री ने की एशिया, यूरोप में बढ़ते कोविड मामलों पर बैठक की अध्यक्षता
हाईलाइट
  • 27 मार्च से कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार की शाम नीति आयोग के स्वास्थ्य सदस्य डॉ. वी.के. पॉल, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया और केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के साथ कुछ दक्षिण-पूर्व एशियाई और यूरोपीय देशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर चर्चा की। एक सूत्र ने यह जानकारी दी।

मंत्रालय के सूत्र ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री ने कुछ देशों में कोविड-19 के फिर से बढ़ते मामलों को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को देशभर में सतर्कता, सक्रिय जीनोम अनुक्रमण और उच्चस्तरीय निगरानी बनाए रखने का निर्देश दिया है। सूत्र ने कहा कि मंडाविया ने 27 मार्च से कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम और अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों को फिर से शुरू करने की भी समीक्षा की।

मंडाविया के गुरुवार दोपहर 12 बजे से संभावित चौथी लहर के खतरे पर एम्स के सभी निदेशकों के साथ बैठक की अध्यक्षता करने की भी उम्मीद है। इस बीच, भारत ने बुधवार से 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया। मंत्रालय के अनुसार, इस आयु वर्ग को केवल बायोलॉजिकल ई लिमिटेड द्वारा निर्मित कॉर्बेवैक्स कोविड वैक्सीन दी जा रही है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   16 March 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story