यदि आप 2 साल तक निष्क्रिय रहे तो गूगल हटा देगा आपका कंटेन्ट

If you remain inactive for 2 years, Google will remove your content
यदि आप 2 साल तक निष्क्रिय रहे तो गूगल हटा देगा आपका कंटेन्ट
यदि आप 2 साल तक निष्क्रिय रहे तो गूगल हटा देगा आपका कंटेन्ट
हाईलाइट
  • यदि आप 2 साल तक निष्क्रिय रहे तो गूगल हटा देगा आपका कंटेन्ट

नई दिल्ली, 12 नवंबर (आईएएनएस)। गूगल अपने उपभोक्ता के अकाउंट के लिए नई नीतियां ला रहा है, जो अगले साल 1 जून से प्रभावी होंगी। साथ ही यदि आप दो साल से जीमेल, ड्राइव या फोटो को लेकर निष्क्रिय हैं, तो कंपनी अपने उन प्रोडक्ट्स में से आपके कंटेन्ट को हटा सकती है, जिनमें आप निष्क्रिय हैं।

कंपनी ने बुधवार को कहा, नई नीतियां उन उपभोक्ता के अकाउंट्स के लिए हैं जो या तो निष्क्रिय हैं या जिनकी जीमेल, ड्राइव (गूगल डॉक्स, शीट्स, स्लाइड, ड्रॉइंग, फॉर्म और जैमबोर्ड फाइलों सहित) पर स्टोरेज केपेसिटी की सीमा पार कर रहे हैं।

कंपनी ने कहा, यदि आपका अकाउंट 2 साल से अपनी स्टोरेज सीमा से अधिक है, तो गूगल आपके कंटेन्ट को जीमेल, ड्राइव और फोटो पर से हटा सकता है। साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह कंटेन्ट हटाने का प्रयास करने से पहले उपयोगकर्ताओं को कई बार इसकी सूचना देगी। ऐसे में अपने खाते को सक्रिय रखने का सबसे सरल तरीका यह है कि जब भी साइन इन करें या इंटरनेट पर काम करें तो समय-समय पर अपने जीमेल, ड्राइव या फोटो पर जाएं। इसके अलावा इनेक्टिव अकाउंट मैनेजर भी आपके विशेष कंटेन्ट को मैनेज करने में मदद कर सकता है।

कंपनी ने आगे कहा, यदि आपको अपने निशुल्क 15 जीबी स्टोरेज से अधिक की आवश्यकता है, तो आप गूगल वन के साथ एक बड़े स्टोरेज प्लान में अपग्रेड कर सकते हैं।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   12 Nov 2020 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story