दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना काल में भाजपा ने 23 मई तक 19 करोड़ गरीबों को कराया भोजन

May 28th, 2020

हाईलाइट

  • कोरोना काल में भाजपा ने 23 मई तक 19 करोड़ गरीबों को कराया भोजन

नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने दावा किया है कि भारत सरकार ने कोविड-19 बीमारी से निपटने के लिए त्वरित एक्शन लिया है। ऐसे में भाजपा भी अपने करोड़ो कार्यकतार्ओं के जरिये जनसेवा में सर्मपित है ।

कोविड-19 संक्रमण के दौरान पार्टी द्वारा 23 मई तक जनसेवा के काम का ब्यौरा देते हुए भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा, पार्टी ने लॉकडाउन 4.0 तक सेवा के सभी कार्य को राष्ट्रीय कर्तव्य समझ कर किया। पार्टी द्वारा चलाये जा रहे फीड द नीडी कार्यक्रम के तहत 11 लाख से अधिक कार्यकतरओ ने 586 जिलों के 9 हजार से अधिक मंडलो के 1.18 गरीब बस्तियों में 10.30 लाख फूड पेकेट्स बांटे। इसके अलावा 8 लाख से अधिक कार्यकतार्ओं ने 19 करोड़ जरूरतमंदो को भोजन कराया गया और 4 करोड़ घरों तक सूखी खाद्य सामग्री पहुंचाई।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भाजपा कार्यकतार्ओं को दिये गए पंच आग्रह के अनुसार 5 करोड़ से ज्यादा लोगों तक फेस मॉस्क पहुचाये गये, कोरोना योद्धाओ के बीच 10 लाख 30 हजार धन्यवाद पत्र बांटे गये, आरोग्य सेतू डाउनलोड कराया गया। इसके साथ ही 53 लाख कार्यकतार्ओं ने पीएम केयर्स फंड में अपना योगदान भी दिया।

भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव ने यह भी बताया कि संकट के इस समय में भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा लगातार कार्यकतार्ओं से संपर्क में रहे और सेवा कार्य की निगरानी करते रहे। उन्होंने बताया कि इस दौरान 5 लाख भाजपा कार्यकतार्ओं से उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की और 150 से अधिक शिक्षाविद एवं वकील, सेवानिवृत्त अधिकारियं, कई सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से उन्होंने संवाद किया।

भूपेंद्र यादव ने यह भी बताया, मोदी सरकार पार्ट-2 के एक साल पूरे होने के मौके पर पार्टी देश भर में 1000 से अधिक वर्चुअल संवाद का कार्यक्रम कर रही है। पार्टी ने तय किया है कि देश के हर जिले में इस तरह का आयोजन हो। इसके जरिये सरकार के एक साल की उपलब्धियो को लोगों तक पहुंचाया जाएगा। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा खुद फेसबुक लाइव के जरिये सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुचाएंगे।

खबरें और भी हैं...