इंस्टाग्राम ने अमेरिकी चुनाव से पहले हैशटैग पेज से हटाया रीसेंट टैब

Instagram removed recent tab from hashtag page before US election
इंस्टाग्राम ने अमेरिकी चुनाव से पहले हैशटैग पेज से हटाया रीसेंट टैब
इंस्टाग्राम ने अमेरिकी चुनाव से पहले हैशटैग पेज से हटाया रीसेंट टैब
हाईलाइट
  • इंस्टाग्राम ने अमेरिकी चुनाव से पहले हैशटैग पेज से हटाया रीसेंट टैब

सैन फ्रांसिस्को, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनावों के सप्ताह में प्रवेश करते ही इंस्टाग्राम ने हानिकारक कंटेन्ट के प्रसार को रोकने के लिए हैशटैग पेजों से रीसेंट टैब को हटा दिया है।

सामान्य तौर पर जब लोग इंस्टाग्राम पर हैशटैग सर्च करते हैं, तो वे टॉप पोस्ट या हालिया पोस्ट के बीच चुन सकते हैं। लेकिन अब वे केवल टॉप पोस्ट को ही देख सकेंगे।

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, आज से हम अमेरिका के लोगों के लिए अस्थायी रूप से हैशटैग पेजों से रीसेंट टैब को हटा देंगे। हम संभावित हानिकारक सामग्री के प्रसार को कम करने के लिए ऐसा कर रहे हैं, जो चुनाव के आसपास के समय में गड़बड़ी कर सकता है।

इस लोकप्रिय फोटो और वीडियो साझा करने वाले प्लेटफॉर्म ने अपने प्लेटफॉर्म से चुनाव संबंधी गलत सूचनाओं को फैलने से रोकने के लिए पहले भी कुछ कदम उठाए थे। फेसबुक ने अक्टूबर में अपने मुख्य ऐप और इंस्टाग्राम से करीब 1.2 लाख पोस्ट हटाईं थीं।

फेसबुक ने कहा है कि वह उन विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाएगा जो गलत तरीके से अमेरिकी चुनावों में जीतने का दावा करते हैं। फेसबुक के साईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा कि अगला सप्ताह निश्चित रूप से फेसबुक के लिए एक परीक्षा की घड़ी होगा। बल्कि चुनावों की अखंडता को बनाए रखने के लिए 3 नवंबर के बाद का कुछ समय भी चुनौतीपूर्ण होगा।

एसडीजे/वीएवी

Created On :   31 Oct 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story