comScore

कोविड-19 : रेलवे की अपील, सभी यात्राएं स्थगित करें

March 21st, 2020 22:31 IST
 कोविड-19 : रेलवे की अपील, सभी यात्राएं स्थगित करें

हाईलाइट

  • कोविड-19 : रेलवे की अपील, सभी यात्राएं स्थगित करें

नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। देशभर में शनिवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 288 मामलों की पुष्टि होने के बाद रेल मंत्रालय ने लोगों से सभी यात्राएं स्थगित करने के लिए कहा है। इससे पहले, कुछ संक्रमित व्यक्तियों को ट्रनों में यात्रा करते हुए पाया गया था।

रेलवे मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा, रेलवे को ट्रेनों में कोरोनावायरस संक्रमित यात्रियों के कुछ मामले मिले हैं। ऐसे में यात्रा जोखिम भरी रहती है। ट्रेन यात्रा से बचें, क्योंकि यदि आपका सहयात्री कोविड-19 से संक्रमित रहा तो आपके संक्रमित होने का खतरा बना रहेगा, इसलिए कुछ दिनों तक सभी यात्राएं स्थगित कर दें और खुद को व अपनों का सुरक्षित रखें।

रेलवे की ओर से यह अपील ऐसे समय में की गई है, जब देश में कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या में वृद्धि देखने को मिली है।

रेलवे ने दिल्ली निवासी एक दंपति को शनिवार को काजीपेट रेलवे स्टेशन पर बेंगलुरु-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से उतारा था। पिछले कुछ दिनों में इस प्रकार से उतारे जाने वाले यात्रियों की कुल संख्या 12 हो गई है।

गौरतलब है कि एहतियात के तौर पर भारतीय रेलवे ने पहले ही कुल 245 ट्रेनों को रद्द कर दिया है और प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों को भी 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया है।

कमेंट करें
8WMBD