comScore

माइक्रोसॉफ्ट करेगा अब तक का सबसे बड़ा एक्सबॉक्स गेमिंग सीरीज लॉन्च

July 24th, 2020 12:30 IST
 माइक्रोसॉफ्ट करेगा अब तक का सबसे बड़ा एक्सबॉक्स गेमिंग सीरीज लॉन्च

हाईलाइट

  • माइक्रोसॉफ्ट करेगा अब तक का सबसे बड़ा एक्सबॉक्स गेमिंग सीरीज लॉन्च

नई दिल्ली, 24 जुलाई (आईएएनएस)। गेमिंग के क्षेत्र में पहली तिमाही में सफलता हासिल करने के बाद माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि वह इस पतझड़ में एक्सबॉक्स गेमिंग सीरीज को लॉन्च करेगा। इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि यह उनके अब तक के किसी भी कंसोल रेंज में सबसे बड़ा लॉन्च है।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला के मुताबिक, एक्सबॉक्स गेम पास ने कंसोल और पीसी दोनों में ही रिकॉर्ड सब्सक्राइबर देखे हैं और अब इसमें विषयसामग्री के तौर पर 100 से अधिक स्टूडियोज को शामिल किया गया है।

उन्होंने कंपनी के वित्तीय वर्ष 2020 में कंपनी की चौथी तिमाही के नतीजे की घोषणा करने के बाद अनिर्ंग कॉल के दौरान बताया, यह गेमिंग के लिए एक सफल तिमाही रही है। हमने सक्रिय उपयोगकतार्ओं के साथ रिकॉर्ड इंगेजमेंट और मॉनिटाइजेशन देखा जिसका नेतृत्व ऑन एंड ऑफ कंसोल ने किया क्योंकि लोग एक-दूसरे से मेल-मिलाप करने, खेलने के लिए हर कहीं गेमिंग से जुड़ जाते हैं।

उन्होंने आगे कहा, हम गेमर्स को आकर्षिक करने और उन्हें बनाए रखने के लिए कुछ अलग पेश कर रहे हैं। एक्सबॉक्स सीरीज को इस पतझड़ में लॉन्च किया जाएगा जो कंसोल के किसी भी श्रृंखला में अब तक की सबसे बड़ी पेशकश होगी और इस तिमाही के दौरान माइनक्राफ्ट ने करीबन 13.2 करोड़ मासिक सक्रिय उपयोगकतार्ओं की एक नए उच्च स्तर पर पहुंच गया है।

माइक्रोसॉफ्ट की एक्सक्लाउड गेमिंग सेवा पहले से ही 15 देशों में मौजूद है।

कंपनी ने पिछले हफ्ते ऐलान किया था कि उनकी तरफ से एक्सक्लाउड से एक्सबॉक्स गेम पास को लाया जाएगा ताकि सब्सक्राइबर्स फोन या टेबलेट में भी गेम का लुफ्त उठा सकें और दुनिया भर में करीब दस करोड़ एक्सबॉक्स लाइव प्लेयर्स के साथ खेल में हिस्सा ले सकें।

एक्सक्लाउड गेमिंग सेवा सैमसंग के गैलेक्सी नोट एस20 अल्ट्रा पर पहले आ सकती है।

कमेंट करें
KAJyI