comScore

चीन, भारत में अधिक परीक्षण हो तो अधिक कोविड मामले निकलेंगे : ट्रम्प

June 06th, 2020 17:00 IST
 चीन, भारत में अधिक परीक्षण हो तो अधिक कोविड मामले निकलेंगे : ट्रम्प

हाईलाइट

  • चीन, भारत में अधिक परीक्षण हो तो अधिक कोविड मामले निकलेंगे : ट्रम्प

वाशिंगटन, 6 जून (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि भारत और चीन जैसे देशों में अधिक परीक्षण किए जाएं तो वहां कोरोनावायरस के अधिक मामले सामने आएंगे।

ट्रम्प ने शुक्रवार को मेन स्थित प्यूरिटन मेडिकल प्रोडक्ट्स के संयंत्र में उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में उन्होंने अमेरिका में किए गए कोरोनावायरस परीक्षणों की संख्या की बात को टाल दिया, जब से देश को महामारी ने प्रभावित किया था। वर्तमान अमेरिका दुनिया में सर्वाधिक कोविड-19 मामलों और मौतों वाला देश है।

ट्रम्प ने कहा, हमने अपनी परीक्षण क्षमता में बड़े पैमाने पर वृद्धि की है। उदाहरण के लिए हम दो करोड़ परीक्षण कर चुके हैं, जर्मनी 40 लाख है, दक्षिण कोरिया लगभग 30 लाख पर है .. बहुत जल्द हम दो करोड़ से अधिक परीक्षण करेंगे। यह याद रखें, जब आप अधिक परीक्षण करते हैं, तो आपके यहां अधिक मामले सामने आएंगे।

राष्ट्रपति ने आगे कहा, अगर हमारे पास ज्यादा मामले हैं और यदि हम चीन में या भारत या अन्य स्थानों पर परीक्षण करें तो मैं आपसे वादा करता हूं कि वहां और भी मामले निकलेंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में 9,887 नए मामलों और 294 मौतों की सबसे बड़ी छलांग के साथ अब कोविड-19 मामलों की कुछ संख्या 2,36,657 तक पहुंच गई है।

देश अब इटली से आगे निकल गया है, जिसने 2,34,531 मामले दर्ज किए हैं।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, 18,97,239 पुष्ट मामलों और 1,09,127 मौतों के साथ अमेरिका वर्तमान में दुनिया में शीर्ष पर है।

जबकि पिछले दिसंबर में चीनी शहर वुहान में इस महामारी की उत्पत्ति हुई थी, लेकिन वह दुनिया में 84,177 मामलों और 4,634 मौतों के साथ 18वें स्थान पर है।

कमेंट करें
GUAp3