रूसी विशेषज्ञ ने महामारी से लड़ने में चीन की कार्रवाई की प्रशंसा की

Russian expert praised Chinas action in fighting epidemic
रूसी विशेषज्ञ ने महामारी से लड़ने में चीन की कार्रवाई की प्रशंसा की
रूसी विशेषज्ञ ने महामारी से लड़ने में चीन की कार्रवाई की प्रशंसा की
हाईलाइट
  • रूसी विशेषज्ञ ने महामारी से लड़ने में चीन की कार्रवाई की प्रशंसा की

बीजिंग, 18 मार्च (आईएएनएस)। रूस के सेंट पीटर्सबर्ग पाश्चर महामारी एवं सूक्ष्म जीव विज्ञान संस्थान के उप निदेशक अलेक्जेंडर सेमेनोव ने कहा कि चीन ने नए कोरोना वायरस निमोनिया महामारी के विश्व भर में फैलने को रोकने की पूरी तरह से कोशिश की और बाकी देशों के लिए लगभग डेढ़ महीने का तैयारी का समय मिला।

रूसी समाचार पत्र रोसिस्काया गजेता के वेबसाइट पर एक लेख में विशेषज्ञ ने कहा कि नए कोरोना निमोनिया प्रकोप के बाद सेमेनोव ने रूसी महामारी निवारण विशेषज्ञ और विश्व स्वास्थ्य संगठन के अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ के रूप में चीन का दौरा किया।

उनका मानना है कि महामारी की रोकथाम में चीन को अभूतपूर्व प्रगति हासिल हुई। उनके मुताबिक अब चीन में रोज जारी नए पुष्ट मामलों की संख्या दस से भी कम हो गई। यह प्रगति केवल करीब दो महीनों के प्रयासों के माध्यम से हासिल हुई है। बड़ी आबादी वाले चीन के लिए यह एक महत्वपूर्ण सफलता है।

सेमेनोव ने कहा कि चीन के महामारी से लड़ने के अनुभव दुनिया भर के देशों के लिए सीखने लायक हैं। चूंकि चीन ने इस युद्ध में सरकार से आम जनता तक हर संभव कदम उठाए हैं। न केवल चीनी महामारी विशेषज्ञों और चिकित्सकों के अनुभव, बल्कि आम जनताओं के महामारी की रोकथाम के लिए तरह-तरह निवारण तरीके हमें सीखने चाहिए।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

Created On :   18 March 2020 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story