आगरा में 19 अक्टूबर से खुलेंगे सीनियर स्कूल

Senior school will open in Agra from October 19
आगरा में 19 अक्टूबर से खुलेंगे सीनियर स्कूल
आगरा में 19 अक्टूबर से खुलेंगे सीनियर स्कूल
हाईलाइट
  • आगरा में 19 अक्टूबर से खुलेंगे सीनियर स्कूल

आगरा, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। आगरा में 19 अक्टूबर से सीनियर माध्यमिक स्तर के स्कूल की कक्षाएं फिर से शुरू होंगी।

जिला मजिस्ट्रेट पी.एन. सिंह ने सीनियर माध्यमिक विद्यालयों को कुछ शर्तों के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी है, लेकिन प्राथमिक स्तर के विद्यालयों को कुछ सप्ताह और इंतजार करना होगा।

उत्तर प्रदेश सरकार के दिशानिर्देश के अनुसार, स्कूल 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ दो शिफ्टों में संचालित होंगे, इससे सामाजिक दूरी बनी रहेगी।

आगरा विश्वविद्यालय और इससे जुड़े कॉलेजों ने पहले ही शोध छात्रों को अपने विभागों का दौरा करने की अनुमति दी है। कुछ कॉलेजों में प्रतिबंधों के साथ कक्षाएं भी शुरू हो गई हैं।

एक कॉलेज प्रबंधक वी.पी. सिंह ने कहा, हम समय और देरी के संपूर्ण नुकसान को पटरी पर लाने की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन स्वास्थ्य प्राथमिक चिंता का विषय है। सभी मानदंडों का पालन किया जा रहा है।

स्कूलों के संघ के एक पदाधिकारी ने कहा, छात्रों को परिसर में प्रवेश के लिए कोविड -19 नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अपने साथ लाना होगा।

स्वास्थ्य मामलों के आंकड़ों के अनुसार, आगरा में रविवार को पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 65 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे संक्रमण के कुल आंकड़े 6,307 तक पहुंच गए हैं। अब तक 5,590 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 131 की मौत हो चुकी है। अब तक एकत्र किए गए नमूनों की संख्या 2,15,442 है। रिकवरी दर 88.63 फीसदी है। सक्रिय मामलों की संख्या 586 है। जबकि मामले में मृत्यु दर 2.08 प्रतिशत है।

चिकित्सकों को आने वाली सर्दियों में मामलों की संख्या में उछाल की संभावना को लेकर डर है।

कार्यकर्ता और डॉक्टर देवाशीष भट्टाचार्य ने कहा, हमें अब लोगों को मानसिक रूप से मजबूत बनाने और ²ढ़ संकल्प और आवश्यक सावधानियों के साथ स्थिति का सामना करने के लिए एक कार्यक्रम शुरू करना होगा।

एमएनएस-एसकेपी

Created On :   11 Oct 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story