तुर्की ने की कोरोनावायरस को रोकने के लिए नए उपायों की घोषणा

Turkey announced new measures to stop coronavirus
तुर्की ने की कोरोनावायरस को रोकने के लिए नए उपायों की घोषणा
तुर्की ने की कोरोनावायरस को रोकने के लिए नए उपायों की घोषणा
हाईलाइट
  • तुर्की ने की कोरोनावायरस को रोकने के लिए नए उपायों की घोषणा

अंकारा, 1 दिसंबर (आईएएनएस)। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कोरोनावायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए सप्ताहांत में लॉकडाउन समेत नए उपायों की एक पूरी श्रृंखला घोषित की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को एर्दोगन ने कैबिनेट बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सप्ताहांत का कर्फ्यू शुक्रवार को रात 9 बजे शुरू होगा और सोमवार को सुबह 5 बजे तक चलेगा।

राष्ट्रपति ने संवाददाताओं से कहा, हम सावधानी से कदम उठाएंगे और इसे सामाजिक या आर्थिक संकट में नहीं बदल देंगे। उन्होंने कहा कि आपूर्ति श्रृंखला, उत्पादन, स्वास्थ्य और कृषि सेवाओं सहित कुछ व्यवसायों को कर्फ्यू से छूट दी जाएगी। किराने का सामान, बूचड़खाने और सुपरमार्केट सीमित समय सीमा के भीतर वितरण कर सकेंगे, जबकि कैफे और रेस्तरां की सेवाएं सीमित रहेंगी।

उन्होंने आगे कहा, किंडरगार्टन बंद हो जाएंगे। तुर्की ने पहले ही इस साल के आखिर तक उंची कक्षाओं के लिए दूरस्थ शिक्षा शुरू कर दी थी।

इसके अलावा तुर्की 65 साल से ज्यादा और 20 साल से कम की उम्र के लोगों के लिए आंशिक लॉकडाउन लागू कर रहा है। राष्ट्रपति ने सोमवार को कहा कि वे सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने में भी सक्षम नहीं होंगे।

शॉपिंग मॉल में प्रवेश करते समय नागरिकों की स्वास्थ्य स्थिति चेक की जाएगी। शादियों या अंतिम संस्कार में भाग लेने वाले लोगों की संख्या 30 तक सीमित होगी।

एर्दोगन ने कहा है सितंबर से देश में तुर्की के नागरिकों के लिए कोविड-19 का मुफ्त वैक्सीनेशन करेगा। प्रारंभिक चरण के लिए देश ने 5 करोड़ डोज खरीद लिए हैं।

ये नए प्रतिबंध नए कोविड-19 मामलों और मौतों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए लगाए गए हैं। सोमवार को 31,219 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामले 6,38,847 और मरने वालों की संख्या 13,746 हो गई है।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   1 Dec 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story