दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र : गर्भवती महिला की मौत के मामले में जांच समिति गठित

June 6th, 2020

हाईलाइट

  • उप्र : गर्भवती महिला की मौत के मामले में जांच समिति गठित

गौतमबुद्धनगर, 6 जून (आईएएनएस)। उत्तरप्रदेश के गौतमबुद्धनगर में इलाज न मिल पाने से एंबुलेंस में ही एक गर्भवती महिला के मौत के मामले में जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने एक समिति गठित कर जांच के आदेश दिए हैं।

महिला के परिजनों ने आरोप लगाया था कि वे कई घंटों तक गर्भवती महिला को लेकर एंबुलेंस से नोएडा के अस्पतालों में चक्कर लगाते रहे, लेकिन नोएडा के सरकारी अस्पताल और प्राइवेट अस्पतालों ने एडमिट करने से इनकार कर दिया। महिला गाजियाबाद के खोड़ा की निवासी थी।

जिला प्रशासन के सामने जैसे ही ये मामला सामने आया, तुरन्त जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने जांच के आदेश दे दिये। उन्होंने इस पूरे प्रकरण की जांच अपर जिलाधिकारी, वित्त एवं राजस्व मुनींद्र नाथ उपाध्याय को सौंपी है।

वहीं इस मामले पर गौतमबुद्धनगर के सीएमओ ने कहा, हम इस मामले की जांच कर रहे हैं और जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि आगे से इस तरह के मामले सामने न आएं।

गर्भवती महिला को शुक्रवार की सुबह तड़के परेशानी हुई और उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जिसके बाद उसके परिजनों ने सुबह करीब 6 बजे महिला को नोएडा के अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां महिला को भर्ती नहीं किया गया, उसे गाजियाबाद जाने की सलाह दी गई।

अधिकतर सभी अस्पतालों में कोरोना संक्रमण की वजह से महिला को एडमिट नहीं किया गया। जिसके बाद शाम को उस महिला की एंबुलेंस में ही मृत्यु हो गई, साथ ही गर्भ में पल रहे बच्चे ने भी दम तोड़ दिया।