दैनिक भास्कर हिंदी: उत्तराखंड जल्द होगा कोरोना मुक्त : त्रिवेंद्र

April 24th, 2020

हाईलाइट

  • उत्तराखंड जल्द होगा कोरोना मुक्त : त्रिवेंद्र

देहरादून, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ जिस तरह लड़ाई चल रही है, उससे राज्य जल्द ही कोरोना मुक्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अभियान में जनसहभागिता के कारण ही कोरोना की रोकथाम में उत्तराखंड देश में तीसरे स्थान पर है।

अब तक कोरोना के कुल 47 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 24 ठीक हो गए हैं। उन्होंने लॉकडाउन में सहयोग के लिए राज्य के लोगों का आभार जताया।

मुख्यमंत्री रावत ने गुरुवार को जारी अपने संदेश में कहा कि राज्य में 15 मार्च को कोरोना का पहले मरीज मिला था। इसके बाद राज्य सरकार ने तुरंत सख्त कदम उठाए। वर्क फ्रॉम होम की सुविधा देने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य बना। जनता कर्फ्यू से लेकर लॉकडाउन के पालन में यहां की जनता ने बहुत सहयोग दिया है। इसी का परिणाम है कि आज लोग सुकून में हैं और उत्तराखंड कोरोना की रोकथाम में देश में तीसरे स्थान पर पहुंचा है।

रावत ने कहा, जनसहयोग के कारण ही हम कोरोना की लड़ाई में सफल हुए हैं। डॉक्टर, नर्स, पुलिस प्रशासन सभी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। जल्द ही उत्तराखंड कोरोना मुक्त राज्य बनेगा। राज्य के लोगों को तीन मई तक लॉकडाउन का पालन करना जरूरी है।