डब्ल्यूएचओ की चेतावनी, कोरोना के घटते मामलों वाले देश भी रहें सतर्क

WHO warns, countries with decreasing corona cases should also be alert
डब्ल्यूएचओ की चेतावनी, कोरोना के घटते मामलों वाले देश भी रहें सतर्क
डब्ल्यूएचओ की चेतावनी, कोरोना के घटते मामलों वाले देश भी रहें सतर्क
हाईलाइट
  • डब्ल्यूएचओ की चेतावनी
  • कोरोना के घटते मामलों वाले देश भी रहें सतर्क

जिनेवा, 28 नवंबर (आईएएनएस)। ऐसे देश जहां कोविड -19 मामलों की संख्या में कमी आ रही है, उन्हें अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने डब्ल्यूएचओ के हेल्थ इमरजेंसी प्रोग्राम की टेक्निकल हेड मारिया वान केरखोव के हवाले से बताया, यहां तक कि जैसे-जैसे मामलों की संख्या कम हो रही है, सभी देशों को सतर्क रहने की जरूरत है। आपने ऐसा पहले भी सुना है लेकिन हमें वास्तव में इस पर फिर से जोर देने की जरूरत है। यह अच्छा है कि लागू किए गए उपाय प्रभावी साबित हो रहे हैं। लेकिन हम वो नहीं देखना चाहते कि आप फिर से लॉकडाउन करने जैसी स्थिति में जाएं। लिहाजा सतर्क रहना बहुत जरूरी है।

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, दुनिया में कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या 6.15 करोड़ और मृत्यु संख्या 14 लाख से अधिक हो गई है। यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) के शनिवार के अपडेट के मुताबिक दुनिया में 6,15,85,651 मामले और 14,41,875 मौतें हो चुकीं थी।

दुनिया में सबसे ज्यादा 1,30,86,367 मामले और 2,64,842 मौतें अमेरिका में दर्ज हुई हैं। इसके बाद 93,09,787 मामलों के साथ भारत दूसरे स्थान पर है जबकि देश में अब तक 1,35,715 जानें जा चुकीं हैं।

एसडीजे/वीएवी

Created On :   28 Nov 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story