मॉस्को संयंत्र विस्फोट में 43 घायल: अधिकारी

मॉस्को संयंत्र विस्फोट में 43 घायल: अधिकारी
  • ऑप्टिकल-मैकेनिकल प्लांट में जबरदस्त विस्फोट
  • हादसे में कई लोग बुरी तरह घायल

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। मॉस्को क्षेत्र के सर्गिएव पोसाद शहर में एक ऑप्टिकल-मैकेनिकल प्लांट में हुए विस्फोट में 43 लोग घायल हो गए हैं। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मॉस्को क्षेत्र के गवर्नर आंद्रेई वोरोबिएव ने एक टेलीग्राम पोस्ट में कहा कि विस्फोट स्थानीय समयानुसार बुधवार सुबह लगभग 10:40 बजे एक आतिशबाज़ी गोदाम में हुआ, जिसे एक निजी कंपनी द्वारा ऑप्टिकल-मैकेनिकल प्लांट के क्षेत्र में किराए पर दिया गया था। स्थानीय अधिकारियों द्वारा दी गई प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, घायलों में से पांच की हालत गंभीर है। इसके अलावा मलबे में अभी भी पांच लोग फंसे हो सकते हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वोरोबिएव ने कहा कि संयंत्र की सभी इमारतों और कार्यशालाओं के साथ-साथ कारखाने के नजदीक एक किंडरगार्टन से लोगों को हटा लिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि संयंत्र के पास एक खेल परिसर क्षतिग्रस्त हो गया है, साथ ही आसपास की आवासीय इमारतों की खिड़कियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। स्थानीय मीडिया ने स्टेट ड्यूमा डिप्टी का हवाला देते हुए सुझाव दिया कि विस्फोट "तकनीकी प्रक्रियाओं के उल्लंघन" के कारण हो सकता है। रूस की जांच समिति ने घटना पर आपराधिक मामला शुरू किया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 3:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story