फ्रांस में 5.8 तीव्रता से आया भूकंप

फ्रांस में 5.8 तीव्रता से आया भूकंप
Earthquake. (Photo: IANS)
  • फ्रांस में आपदा
  • 5.8 तीव्रता का भूकंप
डिजिटल डेस्क, पेरिस। पश्चिमी फ्रांस में शुक्रवार शाम 5.8 तीव्रता का भूकंप आया। फ्रेंच सेंट्रल सीस्मोलॉजिकल ब्यूरो (एफसीएसबी) ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एफसीएसबी का हवाला देते हुए बताया कि भूकंप का केंद्र पश्चिमी फ्रांस के ड्यूक्स-सेवरेस विभाग में निओर्ट शहर के दक्षिण-पश्चिम में 28 किमी की दूरी पर था।

पारिस्थितिक संक्रमण और प्रादेशिक सामंजस्य के फ्रांसीसी मंत्री क्रिस्टोफ बेचू ने कहा कि नुकसान का मूल्यांकन किया जा रहा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, आपातकालीन सेवाओं द्वारा घायलों का इलाज किया गया है।

चारेंटे-मैरीटाइम प्रीफेक्चर ने कहा, इमारतों पर दरारें जैसे कई मेटेरियल नुकसान की सूचना मिली है, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है। प्रीफेक्चर ने कहा, वर्तमान में 1,100 घरों में बिजली नहीं है और हाई वोल्टेज लाइन प्रभावित हुई है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jun 2023 6:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story