इजराइल-गाजा जंग: अमेरिकी सांसद के बेतुके बयान ने दुनिया को चौंकाया, इजराइल को गाजा पर परमाणु बम गिराने की कही बात

अमेरिकी सांसद के बेतुके बयान ने दुनिया को चौंकाया, इजराइल को गाजा पर परमाणु बम गिराने की कही बात
  • इजराइल-गाजा के बीच जारी जंग
  • अमेरिका द्वारा जापान पर गिराया था परमाणु बम
  • परमाणु बम गिराने के फैसले का किया समर्थन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइल-गाजा के बीच जारी जंग को खत्म करने के लिए अमेरिका के एक सांसद ने अजीबो गरीब बयान देकर दुनिया को चौंका दिया है। अपने चौंकाने वाले बयान में अमेरिका के रिपब्लिकन सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने कहा है कि इजराइल को गाजा पर परमाणु बम गिराने की इजाजत मिलनी चाहिए। अमेरिकी सांसद ने अमेरिका द्वारा नागासाकी और हिरोशिमा पर परमाणु बम गिराने का भी समर्थन किया है। उन्होंने अमेरिका द्वारा जापान पर गिराए गए परमाणु बम को सही ठहराया ,जिसमें लाखों लोगों की मौत हो गई, करोड़ों लोग आज भी उसकी पीड़ा झेल रहे है। परमाणु बम का बचाव करते हुए कहा कि वह एक अमेरिका का सही फैसला था। अमेरिकी सांसद ने कहा कि इजराइल को एक यहूदी देश के तौर पर अपने आप को बचाने के लिए वो सब कुछ करना चाहिए, जो वो करना चाहता है।

लिंडसे ग्राहम ने कहा अमेरिका के लिए हिरोशिमा और नागासाकी पर दो परमाणु बम गिराना क्यों सही था? मुझे लगता है कि वह सही था। ग्राहम ने कहा एक यहूदी देश के तौर पर बचे रहने के लिए इजराइल को भी वो सबकुछ करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा गाजा में नागरिकों की मौतों के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए क्योंकि हमास ने ही आम नागरिकों को ढाल की तरह इस्तेमाल किया।

ग्राहम ने कहा 'मुझे लगता है कि गाजा में आम नागरिकों की मौतों को तब तक कम करना संभव नहीं है, जब तक हमास अपनी ही जनसंख्या को ढाल की तरह इस्तेमाल करता रहेगा। मैंने कभी भी इतिहास में ऐसी लड़ाई नहीं देखी है, जहां आम नागरिकों की जान को खतरे के जोखिम में डाल दिया गया हो।

अमर उजाला के अनुसार इजराइल के कट्टर समर्थक माने जाने वाले अमेरिका के रिपब्लिकन सीनेटर लिंडसे ने राष्ट्रपति जो बाइडन के उस फैसले की भी आलोचना की, जिसमें उन्होंने इजराइल को भेजे जाने वाले तीन हजार भारी बमों की डिलीवरी रोकी।

लिंडसे ग्राहम ने एक मीडिया चैनल को दिए अपने एक साक्षात्कार में कहा कि जब हमने एक देश के तौर पर जर्मनी और जापान से लड़ाई में पर्ल हार्बर की तबाही देखी, तो हमने इस लड़ाई को खत्म करने के लिए जापान के नागासाकी और हिरोशिमा पर परमाणु बम गिराने का फैसला किया और वह एक सही फैसला था। उन्होंने कहा कि इजराइल को भी गाजा में जारी लड़ाई को खत्म करने के लिए परमाणु बम दिए जाने चाहिए। वे इस लड़ाई को हार नहीं सकते।

Created On :   14 May 2024 5:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story