पाकिस्तान आम चुनाव: वोटिंग के दौरान धमाकों से दहले पाकिस्तान के कई इलाके, 12 जवानों की मौत, कई घायल

वोटिंग के दौरान धमाकों से दहले पाकिस्तान के कई इलाके, 12 जवानों की मौत, कई घायल
  • पाकिस्तान में वोटिंग जारी
  • बलूचिस्तान और खैबर में कई जगह बम धमाके
  • पंजाब में बैलेट बॉक्स लेकर फरार हुए नकाबपोश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में नेशनल असेंबली की 336 सीटों और चार प्रांतीय विधानसभाओं के लिए एक साथ वोटिंग जारी है। इस बीच बलूचिस्तान में दो जगह बड़े धमाके हुए। लेवीस पैरामिलिट्री फोर्स के मुताबिक पहला धमाका प्रांत के खरान में लेवी फोर्स वाहन के पास हुआ, जिसमें एक पुलिस ऑफिसर की मौत हुई जबकि दो पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हुए। वहीं दूसरा मुकाबला लज्जा शहर में हुआ जिसमें 2 सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई और 9 घायल हुए।

इन दो जगहों के अलावा बलूचिस्तान में कई इलाकों में ग्रेनेड हमला भी हुआ। न्यूज एजेंसी रायटर्स ने मकरान डिवीजन के कमिश्नर सईद अहमद उमरानी के हवाले से बताया कि बलूचिस्तान के कई हिस्सों में ग्रेनेड अटैक हुआ। हालांकि इन हमलों में कोई घायल नहीं हुआ।

खैबर प्रांत में गोलीबारी, 9 की मौत

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने पुलिस प्रमुख रऊफ कैसरानी के हवाले से बताया कि खैबर प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले के कुलाची इलाके में एक पुलिस पेट्रोलिंग टीम को निशाना बनाया गया। यहां बम धमाके के साथ गोलीबारी भी हुई। इसमें 4 पुलिसवाले की मौत जबकि 2 घायल हुए हैं। इसके अलावा प्रांत में अफगान सीमा के समीप तालिबानी हमले में तीन महिला एजेंट्स बुरी तरह से घायल हो गईं।

इससे पहले टांक प्रांत में हमलावरों में एक पोलिंग स्टेशन पर फायरिंग में पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी। अब तक खैबर में कुल 5 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है।

बैलेट बॉक्स लेकर भागे नकाबपोश

पंजाब प्रांत की झांग सीट पर कुछ नकाबपोशों ने पोलिंग बूथ में घूसकर तोड़फोड़ की। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये सभी एक पार्टी के कार्यकर्ता थे, जो नकाब पहनकर पोलिंग बूथ पहुंचे थे। उन्होंने वहां पहुंचकर तोड़फोड़ की और अपने साथ वोटिंग का सामना और बैलेट बॉक्स लेकर भाग गए। सूचना मिलने पर पुलिसकर्मी पोलिंग बूथ पर पहुंचे और वोटिंग रुकवाई।

वहीं पंजाब के ही कोट अड्डू जिले में पीएएल-एन पार्टी के कार्यकर्ताओं और एक निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थकों के बीच भी झड़प हो गई। इस दौरान गोलियां भी चली जिसमें 15 लोग घायल हो गए। बता दें कि वोटिंग सुबह 8:30 बजे से शुरू हुई थी जो कि शाम 5:30 बजे तक चलेगी। वहीं इसके नतीजे देर रात तक या 9 फरवरी की सुबह तक आ सकते हैं।

Created On :   8 Feb 2024 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story