नाइजीरिया में नदी में डूबी नाव, 103 लोगों की मौत

  • नाइजीरिया नाव हादसा
  • बचाव अभियान जारी
  • घटना में 200 से अधिक लोगों के शामिल होने की खबर
डिजिटल डेस्क, अबुजा। देश के केंद्रीय राज्य क्वारा में एक नाव पलटने से कम से कम 103 लोगों की मौत हो गई और करीब 100 अन्य को बचा लिया गया। क्वारा में पुलिस के प्रवक्ता अजय ओकासनमी ने मंगलवार को शिन्हुआ को बताया कि दुर्घटना सोमवार सुबह राज्य के पाटिगी स्थानीय सरकार क्षेत्र में एक नदी में हुई, जब यात्री मध्य क्षेत्र में पड़ोसी नाइजर राज्य से घर लौट रहे थे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ओकासनमी ने कहा कि कुछ अन्य लापता हैं।बचाव अभियानचल रहा है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि इस घटना में 200 से अधिक लोग शामिल है। हम शेष को बचाने और अन्य शवों को बरामद करने के लिए बचाव दल और सरकार की अन्य एजेंसियों के साथ सहयोग जारी रखें हैं।

पहले के एक बयान में, क्वारा राज्य के गवर्नर अब्दुलरहमान अब्दुलराजक ने कहा कि घटना के पीड़ित पड़ोसी नाइजर में एक शादी समारोह से लौट रहे थे, जब यह घटना हुई। इस पश्चिम अफ्रीकी देश में अक्सर नाव दुर्घटनाओं की खबरें आती रहती हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Jun 2023 3:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story