पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में हुआ बम ब्लास्ट, 40 लोगों की मौत, 200 से अधिक लोग घायल

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में हुआ बम ब्लास्ट, 40 लोगों की मौत, 200 से अधिक लोग घायल
  • पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में जोरदार धमाका
  • बम ब्लास्ट के चलते 40 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में रविवार को हुए भीषण बम विस्फोट में 40 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 200 से अधिक लोग इस हमले में घायल हुए हैं। वहीं, हमले के चलते 60 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। यह घटना पख्तूनख्वा इलाके के बाजौर में हुई है। पाकिस्तानी मीडिया द डॉन के मुताबिक, बम विस्फोट के चलते कई लोगों की स्थिति नाजुक बनी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, जिस जगह पर यह बम ब्लास्ट हुआ है, वहां जमीयत जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल (JUI-F) कार्यकर्ताओं का सम्मेलन चल रहा था। पुलिस के मुताबिक, आतंकियों ने जेयूआई-एफ की बैठक को निशाना बनाकर बम ब्लास्ट किया है। घटनास्थल पर राहत बचाव का कार्य जारी है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया जा रहा है। पाकिस्तानी मीडिया रिपॉर्ट के मुताबिक, इस हमले में जेयूआई-एफ के एक प्रमुख नेता मौलाना जियाउल्लाह की भी बम धमाके में मौत हो गई है।

घटना का वीडियो और तस्वीर वायरल

बाजौर जिले के सरकारी अस्पताल में अब तक 150 से अधिक घायलों को भर्ती करवाया जा चुका है। सोशल मीडिया पर ब्लास्ट की वीडियो और फोटों तेजी से शेयर की जा रही है। वीडियो और तस्वीरों से साफ पता चल रहा है कि इलाके में दहशत का माहौल है। जेयूआईएफ के वरिष्ठ नेता हाफिज हमदुल्ला ने पाकिस्तानी के एक मीडिया चैनल से बात करते हुए पाकिस्तान सरकार से घायलों के लिए आपातकालीन चिकित्सा बहाल करने की मांग की है।

मृतकों की संख्या बढ़ने के आसार

बता दें कि, अभी तक इस पूरे मामले में यह जानकारी नहीं मिली है कि यह हमला किसने किया है? पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। विस्फोट कथित तौर पर जेयूआई-एफ की बैठक में हुआ है। कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने इलाके में नाकाबंदी बढ़ा दी है। रेस्कयू 1122 के प्रवक्ता ने मीडिया से कहा कि 5 एंबुलेंस की गाड़ियों से अभी तक 50 घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। उन्होंने आशंका जताई है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

Created On :   30 July 2023 2:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story