मछली बनी मौत काल: ब्राजील बिजनेसमैन और उसके दोस्तों को मछली पकड़ना पड़ा भारी,प्लेन हुआ हादसे का शिकार, सभी यात्रियों की मौत

ब्राजील बिजनेसमैन और उसके दोस्तों को मछली पकड़ना पड़ा भारी,प्लेन हुआ हादसे का शिकार, सभी यात्रियों की मौत
  • बिजनेसमैन को मछली पकड़ने के शौक में देनी पड़ी जान
  • अपने साथ 12 दोस्तों को भी ले डूबा

डिजिटल डेस्क, ब्राजील। ब्राजील से बहुत बड़ी खबर सामने आई है। एक विमान दुर्घटना में चालक दल सहित 14 लोगों की मौत हो गई है। सीएनएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, विमान अमेजन के भीतर इलाके में क्रैश हुआ है। सीएनएन ने ये जानकारी बार्सिलोस के मेयर के हवाले से दी है। खबरें हैं कि, सभी मृतकों को ब्राजील के मनौस शहर ले जाया जाएगा। बार्सिलोस के मेयर एडसन डी पाउला रोड्रिग्स मेंडेसने ने बताया कि साओ पाउलो और मिनस गैरेस पीड़ितों की पहचान हुई है।

इस घटना पर अमेजन के गवर्नर विल्सन लिमा ने दुख जाहिर किया है और हादसे में मारे गए परिवार वालों के प्रति संवेदना जताई है। गवर्नर विल्सन लिमा ने एक्स पर लिखा, शनिवार को बार्सिलोस में हुए विमान दुर्घटना के शिकार 12 यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों की मौत पर गहरा अफसोस है। हमारी टीमें आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए शुरू से ही लगी हुई है। परिवार और दोस्तों के लिए, मेरी एकजुटता और प्रार्थनाएं।

हादसे का क्या रहा कारण?

ब्राजील मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार (16 सितंबर) को दोपहर 3 बजे के आसपास विमान हादसा हुआ, यह दुर्घटना तब हुआ जब विमान ब्रासीलिया शहर में उतरने की कोशिश कर रहा था। बता दें कि, यह जगह अमेजन की राजधानी मनौस से लगभग 400 किमी दूर है, जहां से विमान रवाना हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान में सवार यात्री मछ्ली पकड़ने के लिए जा रहे थे। लेकिन विमान की लैंडिंग के वक्त ही अचानक मौसम खराब हो गया और भारी बारिश होने लगी जिसकी वजह से विमान को दुर्घटना का शिकार होना पड़ा।

विमान कंपनी ने क्या कहा?

इस हादसे पर विमान कंपनी की ओर से एक बयान जारी किया गया है। कंपनी मनौस एयरोटैक्सी ने अपने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि करते हुए कहा " हमारी कंपनी के लिए यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमेशा से प्राथमिकता रही है, इसलिए हम निश्चित हैं कि दुर्घटना में शामिल विमान और चालक दल उड़ान योग्यता के लिए जरूरी सभी नागरिक उड्डयन प्राधिकरण आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, और हम इस दुर्घटना से संबंधित सभी ब्यौरों को स्पष्ट करने के लिए प्रतिबद्ध हैं" कंपनी ने विमान हादसे में मारे गए यात्रियों पर दुख जाते हुए आगे कहा, "हमारे विचार और प्रार्थनाएं इस दुखद घटना से प्रभावित हुए सभी लोगों के साथ है।"

'मछली पकड़ना पड़ा भारी'

विमान हादसे पर बार्सिलोस के मेयर एडसन मेंडेस ने सीएनएन को इंटरव्यू दिया है। जिसमें बताया कि, इस विमान में एक बिजनेसमैन सवार था जो अपने दोस्तों के साथ ब्रासीलिया में शौकिया तौर पर मछली पकड़ने जा रहा था। साथ ही ये विमान उसने किराए पर ली थी लेकिन मौसम और तेज बारिश की वजह से वो अपने काम में सफल नहीं हो पाया। उन्होंने यह भी बताया कि ये पहली बार नहीं है जब वो मछली पकड़ने के लिए गया था इससे पहले कई बार जा चुका था।

Created On :   17 Sep 2023 4:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story