चीन ने सूडान से अपने 1,508 नागरिकों को निकाला है

चीन ने सूडान से अपने 1,508 नागरिकों को निकाला है
news from CMG (June 24).
डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीनी विदेश मंत्रालय के कांसुलर मामले विभाग की निदेशक वु शी ने हाल में बताया कि इस अप्रैल में सूडान में सशस्त्र मुठभेड़ शुरू होने के बाद विदेश मंत्रालय आदि विभागों ने आपात अभियान चलाकर सुरक्षित रूप से सूडान से अपने 1508 नागरिकों को निकाला।

वु शी ने लिनच्या नंबर 7 नामक सालोन पर नये युग में चीन के कांसुलर कार्य का परिचय देते हुए यह बात कही।

वु शी ने बताया कि चीनी नागरिकों के अलावा चीनी पक्ष ने अपनी क्षमता के अंदर सक्रियता से अन्य देशों के नागरिकों की सहायता की और 200 से अधिक पाक नागरिकों समेत अन्य आठ देशों के नागरिकों को निकालने में मदद की। वु शी के अनुसार नये युग के 10 साल में विदेश मंत्रालय ने लगभग 20 बार विदेशों में फंसे चीनी नागरिकों को आपात रूप से निकालने की कार्रवाइयां की हैं।

वु शी ने इयह भी बताया कि चीन ने अब 152 देशों के साथ विभिन्न किस्मों के पासपोर्ट के लिए वीजा की छूट संधि पर हस्ताक्षर किये हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Jun 2023 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story