बाजार विनियमन: 'तिब्बती अगरबत्ती' के लिए चीनी राष्ट्रीय मानक को मंजूरी दी गई

तिब्बती अगरबत्ती के लिए चीनी राष्ट्रीय मानक को मंजूरी दी गई
  • चीन के तिब्बत स्वायत्त प्रदेश के ल्हासा बाजार पर्यवेक्षण ब्यूरो से मिली जानकारी
  • राष्ट्रीय मानक की ओर से आधिकारिक तौर पर मिली मंजूरी
  • 1 मार्च, 2024 को लागू किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन के तिब्बत स्वायत्त प्रदेश के ल्हासा बाजार पर्यवेक्षण ब्यूरो से पता चला कि बाजार विनियमन के लिए राज्य प्रशासन और राष्ट्रीय मानकीकरण प्रशासन समिति के "तिब्बती अगरबत्ती" राष्ट्रीय मानक को आधिकारिक तौर पर मंजूरी दे दी गई है और जारी किया गया है। इसे आधिकारिक तौर पर 1 मार्च, 2024 को लागू किया जाएगा।

साल 2008 में, तिब्बती अगरबत्ती बनाने की तकनीक को राष्ट्रीय अमूर्त सांस्कृतिक विरासत की दूसरी खेप में शामिल किया गया था। अधूरे आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में ल्हासा शहर में तिब्बती अगरबत्ती उद्योग में 10 हजार से अधिक व्यावसायिक संस्थाएं लगी हुई हैं, जो लोगों के लिए 25 हजार से अधिक नौकरियां प्रदान करती हैं। वे मुख्य रूप से उत्पादन, प्रसंस्करण और थोक व खुदरा बिक्री में संलग्न हैं।

इससे ल्हासा शहर के आर्थिक विकास को नई गति मिली है और लोगों की आय और संपत्ति में वृद्धि हुई है। इस बार जारी "तिब्बती अगरबत्ती" के लिए राष्ट्रीय मानक विशिष्ट जातीय हस्तशिल्प के लिए तिब्बत का पहला राष्ट्रीय अनुशंसित मानक है।

यह ल्हासा में तिब्बती धूप उद्योग की दृश्यता और प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाने में मदद करेगा, उच्च गुणवत्ता वाले विकास मानक प्रणाली का निर्माण करने और उच्च गुणवत्ता वाले आर्थिक और सामाजिक विकास को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न संस्थाओं की जीवन शक्ति को प्रभावी ढंग से बढ़त देगा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Dec 2023 11:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story