आम चुनाव 2024: पाकिस्तान में वोटों की गिनती जारी, जानिए कौन मारेगा बाजी?

पाकिस्तान में वोटों की गिनती जारी, जानिए कौन मारेगा बाजी?
  • शुरुआती रूझानों में पीटीआई की बढ़त
  • पीटीआई इमरान खान की पार्टी
  • इमरान खान ने उतारे थे निर्दलीय उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में आम चुनाव के बाद आज मतगणना हो रही है। बीते कल मतदान हुआ था। वोटिंग के दौरान कई बूथों पर हिंसाओं की घटना देखने को मिली। शुरुआती रूझानों में इमरान खान की पार्टी पीटीआई बढ़त बनाई हुई है। अब तक 13 सीटों के नतीजे घोषित किए जा चुके है, जिनमें से पांच सीटों पर इमरान खान की पार्टी पीटीआई की जीत हुई है। 4 सीटों पर नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज, 3 सीटों पर अमीन फहीम की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी पार्लियामेंटेरियन ने जीत हासिल की है। खबरों के मुताबिक 154 सीटों पर पीटीआई बढ़त बनाए हुए है। अभी तक के घोषित नतीजों में इमरान खान की पार्टी पीटीआई आगे बनी हुई। इमरान खान ने जेल में रहते हुए चुनाव मैदान में निर्दलीय उम्मीदवार उतारे। क्योंकि चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने उनसे चुनाव चिह्न बैट छीन लिया था।

चुनाव में अबकी बार मुख्य मुकाबला नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज और बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के बीच माना जा रहा है। वोटों की गिनती जारी है। पीएम की रेस में शामिल नवाज शरीफ अपनी दोनों सीटों पर पीछे चल रहे हैं।

मतगणना के दौरान पाकिस्तान चीफ इलेक्शन कमीशन के गायब होने की खबर सामने आ रही है। इससे पहले मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा ने सभी रिटर्निंग ऑफिसर को अंतिम नतीजा देने के लिए 30 मिनट की समय सीमा दी थी। उन्होंने कहा था कि ऐसा ना करने पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

Created On :   9 Feb 2024 5:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story