क्रीमिया पर हमले जारी रहेंगे: यूक्रेन के रक्षा मंत्री

क्रीमिया पर हमले जारी रहेंगे: यूक्रेन के रक्षा मंत्री
  • यूक्रेन के रक्षा मंत्री हैं ओलेक्सी रेजनिकोव
  • क्रीमिया और केर्च पुल कब्जे वाले प्रायद्वीप को मुख्य भूमि रूस से जोड़ता है
  • कहा - युद्ध तो यूक्रेन ही जीतेगा

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेजनिकोव ने कहा है कि क्रीमिया और केर्च पुल पर हमले जारी रहेंगे, जो कब्जे वाले प्रायद्वीप को मुख्य भूमि रूस से जोड़ता है।

सीएनएन के साथ एक साक्षात्कार में, रक्षा मंत्री ने कहा: "हमलेे से हमारे खिलाफ लड़ने की उनकी क्षमता कम हो जाएगी और यूक्रेनियन लोगों की जान बचाने में मदद मिलेगी।"

जब पूछा गया कि क्या यूक्रेन का उद्देश्य पुल को स्थायी रूप से अक्षम करना है, तो रेज़निकोव ने जवाब दिया, " दुश्मन की रसद लाइनों को बर्बाद करना सामान्य रणनीति है। इसलिए हम उनके खिलाफ ये रणनीति अपनाएंगे।”

रेज़निकोव ने रूस पर "आतंकवादी राज्य" के रूप में काम करने का भी आरोप लगाया, क्योंकि उसने पिछले सप्ताह से यूक्रेनी बंदरगाह शहर ओडेसा और आसपास के क्षेत्र पर हमले जारी रखे हैं।

सोमवार को रूसी हमले में ओडेसा के केंद्र में दो दर्जन से अधिक ऐतिहासिक स्थल क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि ड्रोन ने अनाज भंडार को निशाना बनाया।

इस महीने की शुरुआत में केर्च पुल पर हुए हमले के जवाब में मॉस्को द्वारा ब्लैक सी ग्रेन इनिशिएटिव से पीछे हटने के बाद वैश्विक खाद्य संकट बढ़ गया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या यूक्रेन जवाबी कार्रवाई में काला सागर में रूसी जहाजों के खिलाफ हमले तेज करने की योजना बना रहा है, उन्होंने कहा: “हमारे पास क्षमता है। हमारे पास हथियार हैं जैसे हमने क्रूजर मोस्कवा के साथ किया था और अगर वे काला सागर में हमें धमकी देते हैं, तो हमें जवाब देना होगा।

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि युद्ध अगली गर्मियों तक ख़त्म हो जाएगा, तो रक्षा मंत्री ने जवाब दिया: “हाँ। हम यह युद्ध जीतेंगे।”

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 July 2023 4:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story