मिस्र, इजरायल के रक्षा मंत्रियों ने सीमा पर हुई घातक गोलाबारी पर की चर्चा

मिस्र, इजरायल के रक्षा मंत्रियों ने सीमा पर हुई घातक गोलाबारी पर की चर्चा
Israeli Defence Minister Yoav Gallant
जकी ने घटना के पीड़ितों के प्रति दोनों ओर से संवेदना व्यक्त की।
डिजिटल डेस्क, काहिरा। मिस्र के रक्षा और सैन्य उत्पादन मंत्री मोहम्मद जकी और उनके इजरायली समकक्ष योआव गैलेंट ने दोनों देशों की सीमा पर हुई घातक गोलीबारी पर चर्चा की जिसमें तीन इजरायली सैनिक और मिस्र का एक पुलिसकर्मी मारा गया था। मिस्र के सशस्त्र बलों ने शनिवार को एक बयान में कहा, फोन पर बातचीत के दौरान, दोनों मंत्रियों ने भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक उपाय करने के लिए संयुक्त समन्वय पर भी चर्चा की।
समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जकी ने घटना के पीड़ितों के प्रति दोनों ओर से संवेदना व्यक्त की।

इससे पहले शनिवार को दोनों देशों के बीच सीमा पर हुई गोलीबारी में तीन इस्राइली सैनिक और मिस्र के सुरक्षा बल के एक सदस्य की मौत हो गई थी। इजरायली रक्षा बलों ने एक बयान में कहा कि तीन सैनिकों को मारने वाला हमलावर मिस्र का एक पुलिसकर्मी था। मिस्र की सेना ने कहा कि इजरायल की सीमा के पास मिस्र के सुरक्षाकर्मियों द्वारा ड्रग तस्करों का पीछा करने के दौरान शनिवार को हुई गोलीबारी में तीन इजरायली सैनिकों और मिस्र के सुरक्षा बलों के एक सदस्य की मौत हो गई।

इजराइल-मिस्र सीमा पर इस तरह के टकराव दुर्लभ हैं क्योंकि दोनों देशों ने 1979 में दोनों पक्षों द्वारा हस्ताक्षरित एक शांति समझौते के तहत घनिष्ठ सुरक्षा संबंध बनाए रखे हैं। इस्राइली सेना नशीली दवाओं और हथियारों की तस्करी को रोकने के लिए अक्सर साझा सीमा पर तलाशी और गिरफ्तारी अभियान चलाती है। 2014 में, इजराइल ने अफ्रीकी देशों से इजराइल में अवैध आप्रवासन को रोकने के प्रयास में, मिस्र के साथ साझा सीमा पर 242 किलोमीटर की बाधा का निर्माण पूरा किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Jun 2023 11:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story