नया रिकार्ड: 2023 में चीन में एक्सप्रेस डिलीवरी मात्रा 120 अरब से अधिक पहुंची

2023 में चीन में एक्सप्रेस डिलीवरी मात्रा 120 अरब से अधिक पहुंची
  • चीन के राष्ट्रीय पोस्ट ब्यूरो ने जारी किए आंकड़े
  • चीन में एक्सप्रेस डिलीवरी मात्रा 120 अरब से अधिक पहुंची
  • लगातार तीन वर्षों तक एक खरब से अधिक रही

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन के राष्ट्रीय पोस्ट ब्यूरो द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, 4 दिसंबर तक वर्ष 2023 में चीन में एक्सप्रेस डिलीवरी मात्रा 120 अरब से अधिक पहुंची, जो नया रिकार्ड है। वर्ष 2021 के बाद से, चीन में एक्सप्रेस पैकेज की वार्षिक मात्रा लगातार तीन वर्षों तक एक खरब से अधिक रही है।

यह पहली बार है कि एक्सप्रेस पैकेज की मात्रा 1 खरब 20 अरब से अधिक पहुंची। यह चीन में एक्सप्रेस डिलीवरी बाजार की समृद्धि और उपभोक्ता बाजार में निरंतर सुधार को दर्शाता है। इस साल से, चीन की अर्थव्यवस्था में लगातार सुधार हुआ है और उत्पादन व उपभोग की मांग धीरे-धीरे बढ़ रही है।

इस वर्ष के पहले 10 महीनों में, चीन में वस्तुओं की ऑनलाइन खुदरा बिक्री 103 खरब 10 अरब युआन तक पहुंच गई, जो 8.4 प्रतिशत की वृद्धि है और चीन के उपभोक्ता वस्तुओं की कुल खुदरा बिक्री का 26.7 प्रतिशत है। चीन में सेवा उपभोग की तीव्र वृद्धि ने एक्सप्रेस डिलीवरी व्यवसाय की मात्रा को बड़ी छलांग लगाने में सक्षम बनाया है।

आंकडों से पता चलता है कि इस साल के मार्च के बाद से, चीन की एक्सप्रेस डिलीवरी मात्रा एक महीने में 10 अरब से अधिक हो गई है, जबकि औसत मासिक व्यापार राजस्व 90 अरब युआन से अधिक हो गया है, जो नया रिकॉर्ड है।

इस नवंबर में, पीक सीज़न में प्रवेश करने के बाद से, चीन में एक्सप्रेस डिलीवरी उद्योग उच्च स्तर पर काम करता रहा। 1 नवंबर से 16 नवंबर तक, पूरे चीन में एक्सप्रेस पैकेज की मात्रा 7.767 अरब पहुंची, जिसमें साल-दर-साल 25.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई। एक्सप्रेस पैकेज की औसत दैनिक मात्रा 43 करोड़ से अधिक पहुंची।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Dec 2023 12:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story