इजरायल -हमास युद्ध: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन तेल अवीव पहुंचे

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन तेल अवीव पहुंचे
  • इजरायल और हमास के बीच जंग जारी
  • इजरायल का कट्टर समर्थक फ्रांस
  • तेल अवीव पहुंचे मैक्रॉन

डिजिटल डेस्क , नई दिल्ली। इजरायल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन आज मंगलवार को इजरायल के तेल अवीव पहुंचे। अल जज़ीरा की रिपोर्ट के मुताबिक मैक्रॉन इजरायल के प्रति एकजुटता दिखाएंगे और आतंकवादी समूहों के खिलाफ प्रतिबद्धताओं को स्पष्ट करेंगे।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इमैनुअल मैक्रॉन इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, इजरायल के राष्ट्रपति इसाक हर्ज़ोग और मध्यमार्गी विपक्षी नेताओं बेनी गैंट्ज़ और यायर लैपिड से मिलेंगे।

आपको बता दें युद्ध के बीच मैक्रॉन के दौरे से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटिश पीएम रिऋि सुनक, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ और इतालवी पीएम जॉर्जिया मेलोनी इजरायल का दौरा कर चुके है। फ्रांस राष्ट्रपति के दौरे के बारे में मैक्रॉन के कार्यालय ने 22 अक्टूबर को घोषणा कर दी थी। आपको बता दें फ्रांस को इजरायल का कट्टर समर्थक माना जाता है। इमैनुअल मैक्रॉन ने 7 अक्टूबर को हमास के हमलों के बाद से इज़रायल को कट्टर तौर पर समर्थन भी दिया है। खबरों के मुताबिक इजरायल हमास जंग में अब तक 1400 इज़रायली मारे गए जबकि सैकड़ों लोगों को बंधक बना लिया गया। मरने वालों में 30 लोग फ्रांस के भी बताए जा रहे है।

Created On :   24 Oct 2023 10:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story