युद्ध: अमेरिका चिंतित, इजरायल के पास गाजा जमीनी हमले के लिए प्राप्त करने योग्य लक्ष्यों का अभाव

अमेरिका चिंतित, इजरायल के पास गाजा जमीनी हमले के लिए प्राप्त करने योग्य लक्ष्यों का अभाव
  • अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन कथित तौर पर चिंतित
  • इजरायल के पास गाजा में योग्य सैन्य लक्ष्यों का अभाव
  • यहूदी राष्ट्र की सेना अभी तक जमीनी घुसपैठ के लिए तैयार नहीं

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन कथित तौर पर चिंतित है कि इजरायल के पास गाजा में अपने अभियानों के लिए प्राप्त करने योग्य सैन्य लक्ष्यों का अभाव है, जिससे अमेरिकी अधिकारियों का मानना ​​है कि यहूदी राष्ट्र की सेना अभी तक जमीनी घुसपैठ के लिए तैयार नहीं है।

टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार,अमेरिकी अधिकारियों ने जमीनी कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए इजरायली अधिकारियों के साथ बैठकें और फोन कॉल किए हैं। हमलों में इजरायल में 1,400 से अधिक लोग मारे गए और लगभग 220 लोगों को गाजा में बंधक बना लिया गया। आईडीएफ ने हमास के आतंकवादियों और बुनियादी ढांचे को निशाना बनाते हुए लगभग लगातार हवाई बमबारी जारी रखी है, जिसमें हजारों लोग मारे गए हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अज्ञात अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से सोमवार कहा कि रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने अपने इजरायली के सचिव योव गैलेंट के साथ लगभग हर रोज फोन पर बात की, जिसके दौरान रक्षा सचिव ने इस बात पर विचार करने का आग्रह किया है कि आईडीएफ सैनिक गाजा में घुसपैठ कैसे करते हैं, जहां आतंकवादी सुरंगों और घनी आबादी वाले क्षेत्र हैं।

एबीसी न्यूज के साथ रविवार को एक साक्षात्कार में ऑस्टिन ने कहा कि इजरायल जिस जमीनी हमले की योजना बना रहा है, उसमें इराक के मोसुल में इस्लामिक स्टेट को सत्ता से हटाने में अमेरिका को जितना समय लगा था, उससे ज्यादा समय लग सकता है। उन्होंने कहा कि शहरी लड़ाई बेहद कठिन है क्योंकि यह धीमी रफ्तार से चलती है। हमास द्वारा समय के साथ बनाए गए सुरंगों के भूमिगत नेटवर्क और इस तथ्य के कारण कि उनके पास लड़ाई की तैयारी के लिए लंबा समय है, यह थोड़ा अधिक कठिन हो सकता है।

अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को द न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि इजरायल को यह तय करना होगा कि क्या वह सर्जिकल स्ट्राइक और विशेष बलों द्वारा लक्षित छापे के संयोजन के माध्यम से हमास आतंकवादियों को खत्म करना चाहता है। जैसा कि अमेरिका ने 2017 में मोसुल में इराकी और कुर्द सैनिकों के साथ किया था, या अधिक व्यापक जमीनी आक्रमण शुरू करने के लिए, जैसा कि अमेरिकी सैनिकों ने 2004 में फालुजा में इराकी और ब्रिटिश बलों के साथ किया था।

द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली कैबिनेट मंत्रियों ने बार-बार फालुजा को उस तरह के ऑपरेशन के उदाहरण के रूप में इंगित किया है, जिस तरह के ऑपरेशन वे गाजा में आईडीएफ लॉन्च देखना चाहते हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Oct 2023 9:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story