जंग: गाजा में स्वास्थ्य प्रणाली 'पूरी तरह से ध्वस्त': फिलिस्तीनी प्रवक्ता

गाजा में स्वास्थ्य प्रणाली पूरी तरह से ध्वस्त: फिलिस्तीनी प्रवक्ता
  • इजराइल का गाजा पर हमला जारी
  • गाजा पट्टी का स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह ठप- फिलिस्तीनी प्रवक्ता

डिजिटल डेस्क, गाजा। फिलिस्तीनी प्रवक्ता ने कहा है कि गाजा पट्टी में बिजली कटौती और अस्पतालों में जनरेटर चलाने के लिए आवश्यक ईंधन की कमी के कारण स्वास्थ्य प्रणाली "पूरी तरह से ध्वस्त" हो गई है। समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ ने बताया कि गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इजरायली हमलों में अब तक 65 चिकित्सा कर्मचारी मारे गए हैं, 25 एम्बुलेंस नष्ट हो गए हैं और फिलिस्तीनी क्षेत्र में 12 अस्पताल और 32 स्वास्थ्य केंद्र निष्क्रिय हो गए हैं। प्रवक्ता ने कहा, "हमें डर है कि हमलों और ईंधन की कमी के कारण आने वाले घंटों में और अधिक (अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्र) सेवा देने की स्थिति में नहीं होंगे।"

हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर एक आश्चर्यजनक हमला किया, हजारों रॉकेट दागे और अपनी सेना को इजराइली क्षेत्र में भेजा। उसने दो सौ से ज्‍यादा लोगों को बंधक भी बनाया। जवाब में इजराइल ने बड़े पैमाने पर हवाई हमले और दंडात्मक उपाय किए, जिसमें पानी, बिजली, ईंधन और अन्य आवश्यकताओं की आपूर्ति में कटौती के साथ एन्क्लेव की घेराबंदी भी शामिल थी। जारी इज़राइल-हमास संघर्ष में अब तक गाजा पट्टी में लगभग 5,800 फ़िलिस्तीनी और इज़राइल में 1,400 से अधिक लोग मारे गए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Oct 2023 3:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story