महाजंग: गाजा संघर्ष जारी रहने पर हिजबुल्लाह ने इजरायल के साथ टकराव बढ़ने की दी चेतावनी

गाजा संघर्ष जारी रहने पर हिजबुल्लाह ने इजरायल के साथ टकराव बढ़ने की दी चेतावनी
  • हिजबुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह ने इजराइल को दी चेतावनी
  • गाजा में युद्ध रोकने की बात कही

डिजिटल डेस्क, बेरूत। हिजबुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह ने चेतावनी दी है कि गाजा संघर्ष जारी रहने पर लेबनान की दक्षिणी सीमा पर इजरायल के साथ टकराव आगे बढ़ेगा। इज़राइल-हमास संघर्ष और इज़राइल-हिज़बुल्लाह टकराव के बाद से अपने पहले टेलीविज़न भाषण में, नसरल्लाह ने शुक्रवार को अपने दर्शकों से कहा कि "लेबनान के मोर्चे पर युद्ध का बढ़ना और विकास दो मूलभूत कारकों पर निर्भर करता है, गाजा में होने वाली घटनाएं और समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान के प्रति इजराइल का आचरण।

उन्होंने धमकी देते हुए कहा, "हमारे दक्षिणी मोर्चे पर सभी विकल्प खुले हैं. हम किसी भी समय इन विकल्पों का सहारा ले सकते हैं।" नसरल्ला ने कहा कि अमेरिकी हवाई हमलों के खतरे ने कभी भी प्रतिरोध के दृढ़ संकल्प या स्थिति को प्रभावित नहीं किया है, उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका को चेतावनी दी है कि "हमने अपने युद्ध बेड़े के साथ आपके द्वारा की जाने वाली किसी भी कार्रवाई के लिए उचित प्रतिक्रिया तैयार की है।" नसरल्लाह ने कहा कि इजराइल के साथ हिजबुल्लाह के टकराव ने "गाजा पर हमले के लिए तैयार इजरायली बलों को विचलित कर दिया है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Nov 2023 3:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story