इमरान खान अब भी पाकिस्तानी सेना से बातचीत के इच्छुक

इमरान खान अब भी पाकिस्तानी सेना से बातचीत के इच्छुक
Imran Khan still chasing talks with Pakistan Army
  • प्रतिशोध में विश्वास नहीं
  • सेना ही शक्ति का केंद्र
  • अर्थव्यवस्था को लेकर अधिक चिंतित
डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार के साथ बातचीत को निर्थक बताते हुए प्रस्ताव को खारिज कर दिया है, लेकिन लगता है कि वह असली निर्णायक सैन्य प्रतिष्ठान के साथ बातचीत शुरू करने के इच्छुक हैं। यह बात एक मीडिया रिपोर्ट में कही गई। पीटीआई के अध्यक्ष ने कहा कि वह प्रतिशोध में विश्वास नहीं करते और अगर वह फिर से सत्ता में आए तो कानून का शासन लाने का प्रयास करेंगे।

डॉन के मुताबिक, खान ने कहा कि मौजूदा दौर में सत्ताधारी शासकों सहित सभी राजनेता शक्तिहीन हैं और उनके साथ बातचीत करने का उन्हें कोई अधिकार नहीं है। सेना ही वास्तविक निर्णायक और शक्ति का केंद्र है। खान ने यह टिप्पणी इस सवाल के जवाब में की कि क्या वह अर्थव्यवस्था के चार्टर पर राजनेताओं के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं?

मीडिया आउटलेट के मुताबिक, खान ने पूर्व सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा पर पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया और कहा कि वह (खान) कम से कम तीन अलग-अलग मौकों पर बाजवा को बर्खास्त कर सकते थे, लेकिन उन्होंने संयम बरता। पीटीआई प्रमुख ने दबाव में होने की धारणा को खारिज करते हुए कहा कि वह अर्थव्यवस्था को लेकर अधिक चिंतित थे।

9 मई की हिंसा के संबंध में अपने सैन्य परीक्षण के बारे में आशंका जताते हुए उन्होंने कहा कि अधिकारी सेना अधिनियम के तहत उन पर आरोप लगाने के लिए अनुमोदक बन रहे थे। उन्होंने सैन्य अदालतों में नागरिकों पर चल रहे मुकदमे को लोकतंत्र और न्याय का अंत करार दिया। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार खराब अर्थव्यवस्था के लिए जिम्मेदार है और इस समस्या का एकमात्र समाधान आय सृजन, मेगा सुधारों के स्थानों का पता लगाना और कठोर उपाय करना है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Jun 2023 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story