इमरान की गिरफ्तारी पाकिस्तान का आंतरिक मामला: अमेरिकी विदेश विभाग

इमरान की गिरफ्तारी पाकिस्तान का आंतरिक मामला: अमेरिकी विदेश विभाग
  • पीटीआई प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी
  • अमेरिकी विदेश विभाग की प्रतिक्रिया
  • पाकिस्तान का आंतरिक मामला

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा है कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी पाकिस्तान का आंतरिक मामला है। डॉन ने अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता के हवाले से कहा, "पाकिस्तान में इमरान खान और अन्य राजनेताओं के खिलाफ मामले एक आंतरिक मामला है।" प्रवक्ता ने कहा, "हम पाकिस्तान में लोकतांत्रिक सिद्धांतों और कानून के शासन के सम्मान का आह्वान करते हैं, जैसा कि हम दुनिया भर में करते हैं।"

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को तोशाखाना मामले में गिरफ्तार किया गया है। स्वतंत्र पर्यवेक्षकों की राय है कि इससे राजनीतिक संकट और बिगड़ जाएगा। वाशिंगटन के विल्सन सेंटर में दक्षिण एशियाई मामलों के विद्वान माइकल कुगेलमैन ने ट्विटर पर पोस्ट किया: “अभी कुछ समय पहले, पाकिस्तान का राजनीतिक संकट थोड़ा कम होता दिख रहा था, सरकार ने पद छोड़ने और चुनाव की तैयारी को एक कार्यवाहक के लिए रास्ता बनाने का वादा किया था।”

उत्तरी अमेरिका में मौजूद पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सदस्य मोहसिन डावर ने पोस्ट किया, “एक प्रधानमंत्री को इकामा पर दोषी ठहराया गया और अब दूसरे को कलाई घड़ी बेचने का दोषी ठहराया गया। ऐसी छोटी-छोटी बातों पर राजनेता बदनाम हो जाते हैं, जबकि अधिक गंभीर आरोपों के साथ बच जाते हैं।

उन्होंने लिखा, “राजनेताओं का इस्तेमाल होता रहता है और फिर इमरान खान की तरह उन्हें त्याग दिया जाता है। हम गोल-गोल घूमते रहते हैं।'' खान के कई समर्थक उनकी गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए लंदन में पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर एकत्र हुए और उनके पक्ष में नारे लगाए।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Aug 2023 7:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story