दुर्घटना: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत
  • सुप्रीम लीडर ने जारी किया बयान
  • अजरबैजान क्यों गए थे रईसी?
  • हादसे की वजह क्या?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत होने की खबर है। राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत को खबर सुनकर पूरा ईरान गमगीन हो गया है। बताया जा रहा है कि रईसी के साथ विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन की मौत हो गई। निजी चैनल आज तक ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स के हवाले से लिखा है। रेस्क्यू टीमों ने दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर के मलबे का पता लगा लिया है। जैसा की रॉयटर्स को एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना में राष्ट्रपति रईसी का हेलिकॉप्टर पूरी तरह से जल गया। दुर्भाग्य से इसमें सवार सभी लोगों के मारे जाने की आशंका है। खराब मौसम की वजह से रेस्क्यू टीम को घटनास्थल तक पहुंचने में करीब 17 घंटे लग गए। ईरान की स्टेट न्यूज एजेंसी आईआरएनए ने कहा कि रईसी अमेरिका निर्मित बेल 212 हेलीकॉप्टर में उड़ान भर रहे थे।

ईरान के प्रेस टीवी ने एक्स पोस्ट में लिखा, 'बचाव दल ने राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर की पहचान कर ली है। किसी भी जीवित व्यक्ति का कोई सुराग नहीं मिला है।

खबरों के मुताबिक राष्ट्रपति के काफिले में तीन हेलिकॉप्टर शुमार थे, जिनमें से दो तो सुरक्षित वापस लौट आए, लेकिन तीसरा हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया जिसमें रईसी के साथ विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर मालेक रहमती और धार्मिक नेता मोहम्मद अली आले-हाशेम भी सवार थे। मिली जानकारी के अनुसार हेलिकॉप्टर पूर्वी अजरबैजान प्रांत के पहाड़ी इलाके में क्रैश हुआ। रेस्क्यू टीमों ने रात भर बर्फीले तूफान के बीच संघर्ष करते रहे। तब सोमवार तड़के रेस्क्यू टीम घटनास्थल तक पहुंच सकी।

Created On :   20 May 2024 4:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story