बड़ा दावा: ईरान के राष्ट्रपति रईसी का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, खराब मौसम के चलते रेस्क्यू टीम का नहीं हो पा रहा संपर्क

ईरान के राष्ट्रपति रईसी का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, खराब मौसम के चलते रेस्क्यू टीम का नहीं हो पा रहा संपर्क
  • ईरानी राष्ट्रपति हुए हादसे का शिकार
  • अजरबैजान की सीमा के पास हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश
  • काफिले में शामिल थे तीन अन्य हेलीकॉप्टर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना राजधानी तेहरान से करीब 600 किमी दूर अजरबैजान की सीमा पर स्थित जोल्फा शहर में हुआ है। रेस्क्यू टीम को हादसास्थल पर भेजा गया है। वहीं खबरें आ रही हैं कि खराब मौसम के चलते बचाव दल को रेस्क्यू करने में परेशानी हो रही है।

बताया जा रहा है कि ईरानी राष्ट्रपति के काफिले में तीन और हेलीकॉप्टर भी थे, जो कि सही सलामत अपनी मंजिल तक पहुंच गए हैं। इन हेलीकॉप्टरों में विदेश मंत्री समेत दो मंत्री और एक अधिकारी सवार थे। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ईरान और अजरबैजान की साझेदारी में अरास नदी पर बन रहे बांध के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अजरबैजान गए थे। इस दौरान उनके साथ वहां के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव भी थे। बता दें कि दोनों देशों के द्वारा यह तीसरा बांध है जो इस नदी पर बनाया गया है।

सरकारी टीवी चैनल की खबर के मुताबिक, रेस्क्यू टीम हादसास्थल तक पहुंचने की कोशिश कर रही थी, लेकिन खराब मौसम के चलते वह नाकामयाब हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि जिस जगह ईरानी राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ वहां घना कोहरा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा ये भी जा रहा है वहां के खराब मौसम के चलते भी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग कराई गई हो। बता दें कि रईसी 2021 में ईरान के राष्ट्रपति चुने गए थे। 1988 में इराक से हुई जंग के बाद हजारों राजनैतिक कैदियों को फांसी पर चढ़ा देने के फैसले में शामिल होने के चलते अमेरिका ने उन पर बैन लगा दिया था।

Created On :   19 May 2024 3:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story