संघर्ष: आग के गुब्बारों के जवाब में इजराइल ने गाजा पर किया हमला

आग के गुब्बारों के जवाब में इजराइल ने गाजा पर किया हमला
  • इजरायल की बड़ी कार्रवाई
  • इजरायल ने एक बार फिर गाजा पर किया हमला

डिजिटल डेस्क, गाजा। फिलीस्तीनी और इजरायली सूत्रों के अनुसार, इजरायली सेना ने शुक्रवार को गाजा में हमास से संबंधित सैन्य निगरानी चौकियों पर छापे मारे। तटीय क्षेत्र से इजरायल में आग लगाने वाले गुब्बारों के जवाब में यह कार्रवाई की गई है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, "एक ड्रोन ने हमास आंदोलन से संबंधित दो सैन्य ठिकानों पर हमला किया, और एक टैंक ने हमास के एक अन्य सैन्य ठिकाने पर बमबारी की।" छापेमारी में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इससे पहले नकाबपोश फ़िलिस्तीनी पुरुषों के एक समूह, जिन्हें "अल-नासिर ग्रैंडसन" कहा जाता है, ने गाजा पट्टी से इज़रायल की ओर आग के गुब्बारे छोड़े थे, जिससे दक्षिणी इज़राइल में जंगल के एक छोटे से हिस्से में आग लग गई।

फ़िलिस्तीनी और इज़रायली मीडिया के अनुसार, फ़िलिस्तीनियों ने पिछली बार सितंबर 2021 में गाजा से आग लगाने वाले गुब्बारे लॉन्च किए थे। उस समय भी इज़राइल ने हवाई हमलों के साथ जवाब दिया था। फ़िलिस्तीनी सूत्रों ने कहा कि इससे पहले शुक्रवार को गाजा को इज़रायली शहरों से अलग करने वाली पूर्वी सीमा पर फ़िलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इज़रायली सेना के बीच झड़पें हुईं। हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इजरायली बलों के हमलों में कम से कम 28 फिलिस्तीनी घायल हो गए।

फ़िलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि स्थानीय प्रदर्शनकारियों ने इज़रायली बलों पर पत्थर फेंके, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं और आंसू गैस छोड़ी। पिछले दो सप्‍ताह से गाजा की पूर्वी सीमा पर स्थानीय फिलिस्तीनी और इजरायली सेना के बीच हिंसा देखी जा रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Sep 2023 2:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story