हिंसक हमले: हिंसक फिलिस्तीनी रैली के बीच इजरायली सेना ने गाजा पर किया हमला

हिंसक फिलिस्तीनी रैली के बीच इजरायली सेना ने गाजा पर किया हमला
  • इजरायली सेना का बयान
  • फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली पुलिस के बीच झड़प
  • गाजा पर किए हवाई हमले

डिजिटल डेस्क, गाजा। इजरायली सेना ने कहा है कि सीमा पर फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली पुलिस के बीच झड़प में कम से कम 12 फिलिस्तीनियों के घायल होने के बाद उसने गाजा पर हवाई हमले किए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, छापेमारी में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इज़राइल और तटीय क्षेत्र के बीच सीमा पर "हिंसक दंगा" भड़कने के बाद गाजा पर शासन करने वाले इस्लामी समूह हमास से संबंधित एक सैन्य चौकी पर हमला किया गया।

आईडीएफ ने कहा कि गतिरोध के दौरान, आईडीएफ सैनिकों की ओर विस्फोटक और हथगोले फेंके गए, जिसके बाद इजरायली सैनिकों ने फिलिस्तीनियों पर जवाबी कार्रवाई की। इसमें कहा गया है कि झड़प में कोई आईडीएफ सैनिक घायल नहीं हुआ।

हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले कहा था कि इजरायली सैनिकों द्वारा चलाई गई गोलियों से कम से कम 12 फिलिस्तीनी घायल हो गए। फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने सिन्हुआ को बताया कि यह झड़प इजरायली जेलों में बंद फिलिस्तीनी कैदियों के साथ एकजुटता की आवाज उठाने के लिए रैली कर रहे सैकड़ों युवा फिलिस्तीनियों के बीच हुई। लंबे समय से रुकी शांति वार्ता के बीच इस साल गाजा और वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनियों और इजरायलियों के बीच लगातार तनाव देखा गया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Sep 2023 4:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story