इजरायल-हमास युद्ध: इजरायली नेताओं ने अमेरिकी एनएसए से कहा, गाजा में जारी रहेगा सैन्य आक्रमण

इजरायली नेताओं ने अमेरिकी एनएसए से कहा, गाजा में जारी रहेगा सैन्य आक्रमण
  • इजरायल-हमास में 2 महीने से जारी है जंग
  • इजरायली नेताओं ने अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से कहा है कि युद्ध अभी जारी रहेगा

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायली नेताओं ने अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन से कहा है कि युद्धविराम के अंतरराष्ट्रीय आह्वान के बावजूद इजरायल गाजा पट्टी के फिलिस्तीनी क्षेत्र में अपना सैन्य आक्रमण जारी रखेगा। सुलिवन गुरुवार को अधिकारियों के साथ बैठक के लिए इज़राइल में थे। अमेरिका ने गाजा पर जारी इजरायली हमलों में बढ़ती नागरिक हताहतों के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की थी।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सुलिवन के साथ प्रेस से बात करते हुए, इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि हमास के खिलाफ युद्ध के लिए "एक लंबी अवधि की आवश्यकता होगी, यह कई महीनों से अधिक समय तक चलेगा।"

इजरायली रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, दोनों ने तेल अवीव में इजरायली रक्षा मंत्रालय में गाजा में इजरायली हमले, लेबनान के साथ सीमा संघर्ष और गाजा में रखे गए दर्जनों बंधकों पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की।

इजरायल से जुड़े जहाजों के साथ-साथ लाल सागर के तट पर एक इजरायली रिसॉर्ट शहर इलियट पर यमनी हौथी बलों के हमलों का जिक्र करते हुए, गैलेंट ने कहा कि इजरायल "नौसैनिक खतरों का मुकाबला करने में अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों का समर्थन करेगा और किसी भी खतरे से खुद की रक्षा करेगा।" सुलिवन ने कहा कि इज़राइल को "इस आतंकवादी खतरे से निपटने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका का समर्थन प्राप्त है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Dec 2023 3:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story