ईरान में बड़ा आतंकी हमला: जैश-अल-अदल के आतंकियों ने दिया अंजाम, 27 की मौत, मरने वालों में 11 सुरक्षाकर्मी शामिल

जैश-अल-अदल के आतंकियों ने दिया अंजाम, 27 की मौत, मरने वालों में 11 सुरक्षाकर्मी शामिल
  • ईरान में फिर आतंकी हमला
  • 27 की मौत 10 घायल
  • पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन ने हमले को दिया अंजाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईरान में बुधवार की देर रात बड़ा आतंकी हमला हुआ है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक चाबहार और रस्क शहर पर हुए इस हमले में 11 सुरक्षाकर्मियों समेत 27 की मौत हो गई। मरने वालों में 16 आम नागरिक थे। इसके अलावा हमले में 10 सुरक्षा अधिकारी भी घायल हुए हैं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक बुधवार को हुए इस हमले को आतंकी संगठन जैश-अल-अदल ने अंजाम दिया।

बॉर्डर गार्ड्स हेडक्वार्टर पर कब्जा था मकसद

हमला के बारे में जानकारी देते हुए देश के डिप्टी इंटरनल मिनिस्टर माजिद मीराहमादी ने बताया कि आतंकियों का मकसद चाबहार में स्थित बॉर्डर गार्ड्स के मुख्यालय पर कब्जा करना था। हालांकि वो अपने मंसबे में कामयाब नहीं हो पाए। वहीं स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईरान के इस्लामिक रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स ने आतंकियों पर जबावी कार्रवाई करते हुए 15 को मार गिराया है।

हम आतंक के खिलाफ लड़ाई में ईरान के साथ - पाकिस्तान

ईरान में हुए इस बड़े आतंकी हमले की पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने निंदा की है। पाकिस्तानी राजदूत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर कहा कि ईरान पर हुए 2 आतंकी हमलों में कई सुरक्षा अधिकारी मारे गए। हम आतंक के खिलाफ लड़ाई में ईरान के साथ हैं।" बता दें कि पाकिस्तान से लगी ईरान की सीमा पर लंबे समय से आतंकी हमले होते रहे हैं। पिछले साल दिसंबर में ईरान के सीमाई शहर रस्क में आतंकियों ने एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया था। इस हमले में 11 पुलिस वालों की मौत हो गई थी। इससे पहले भी इस इलाके में आतंकियों ने कई बार हमले किए हैं।

ईरान ने पाकिस्तान स्थित जैश-अल-अदल के ठिकानों को बनाया था निशाना

इसी साल जनवरी में ईरान पाकिस्तान के बलूचिस्तान स्थित जैश-अल-अदल आतंकी संगठन के दो ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी। तब पाकिस्तान ने दावा किया था कि इस हमले में दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। वहीं हमले के अगले ही दिन पाकिस्तान ने भी ईरान स्थित बलूच लिबरेशन आर्मी के ठिकानों पर हवाई हमला किया था। उसने दावा किया था कि सिस्तान-बलूचिस्तान में की गई उसकी एयरस्ट्राइक में कई आतंकी मारे गए।

बता दें शिया बहुल देश ईरान का पाकिस्तान के सुन्नी संगठन अक्सर विरोध करते रहते हैं। ऐसा ही एक संगठन है जैश-अल-अदल संगठन। जो कई बार ईरान में आतंकी हमलों को अंजाम दे चुका है। वह कई बार ईरान की सीमा में घुसकर वहां के सैनिकों, पुलिसकर्मियों और आम नागरिकों को निशाना बना चुके हैं।

Created On :   4 April 2024 1:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story