दावेदारी: जिम जॉर्डन स्पीकर बनने की दूसरी दावेदारी हार गए, क्योंकि 22 रिपब्लिकन ने उनके खिलाफ वोट दिया

जिम जॉर्डन स्पीकर बनने की दूसरी  दावेदारी हार गए, क्योंकि 22 रिपब्लिकन ने उनके खिलाफ वोट दिया
  • रिपब्लिकन जिम जॉर्डन की दूसरी दावेदारी
  • बुधवार को स्पीकर बनने की दूसरी दावेदारी हार गए
  • 22 रिपब्लिकन होल्डआउट्स ने उनके खिलाफ मतदान किया

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। रिपब्लिकन जिम जॉर्डन बुधवार को स्पीकर बनने की अपनी दूसरी दावेदारी हार गए। वह इसके लिए जरूरी 217 वोट पाने में असफल रहे, क्योंकि 22 रिपब्लिकन होल्डआउट्स ने उनके खिलाफ मतदान किया। सदन लगातार 15वें दिन बिना अध्यक्ष के चला, जिससे निचले सदन में कामकाज ठप्प पड़ गया, क्योंकि इजराइल और यूक्रेन को वित्त पोषण देने जैसे महत्वपूर्ण कानून लटक गए।

मीडिया की खबरों के मुताबिक, जॉर्डन के खिलाफ मतदान करने वाले 22 रिपब्लिकन ने प्रोटेम स्पीकर पैट्रिक मैकहेनरी को पद पर बने रहने के लिए प्राथमिकता दी और यदि स्पीकर के चुनाव के लिए द्विदलीय दृष्टिकोण सामने आता है, तो हेनरी के पास जीतने के लिए डेमोक्रेट के वोट हैं, भले ही उन्होंने इस पद के लिए हाकिम जेफ़रीस को मैदान में उतारा हो।

यूएसए टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, रिपब्लिकन ने मंगलवार को सदन के पटल पर स्पीकरशिप के लिए प्रतिनिधि जिम जॉर्डन, आर-ओहियो को नामित किया, लेकिन ओहियो रिपब्लिकन लगभग सर्वसम्मत समर्थन हासिल करने में विफल रहे। उन्‍हें स्पीकर बनने के लिए 217 वोटों की जरूरत थी।

ऐसा लग रहा था कि इतिहास खुद को दोहरा रहा है, जब जनवरी में अपदस्थ स्पीकर प्रतिनिधि केविन मैक्कार्थी को रिपब्लिकन सांसदों के एक समूह से बचना पड़ा और जो जॉर्डन का विरोध करना जारी रखेेहुए हैं, जिससे जीओपी आरएनसी में गहरे विभाजन का पता चलता है।

कुल 22 जीओपी सांसदों ने जॉर्डन के भाषण के खिलाफ मतदान किया, मंगलवार को उनके विरोध करने वाले 20 से अधिक थे।

जॉर्डन की स्पीकरशिप बोली के लिए आगे का रास्ता स्पष्ट नहीं है, लेकिन सम्मेलन के दाहिने हिस्से से उनके कुछ सबसे उत्साही समर्थकों ने ओहियो रिपब्लिकन से जब तक जरूरी हो, तब तक दौड़ में बने रहने का आग्रह किया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Oct 2023 3:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story