अफगानिस्तान में पिछले एक महीने में बाढ़ से 120 लोगों की मौत

120 killed in floods in Afghanistan in last one month
अफगानिस्तान में पिछले एक महीने में बाढ़ से 120 लोगों की मौत
अफगानिस्तान अफगानिस्तान में पिछले एक महीने में बाढ़ से 120 लोगों की मौत
हाईलाइट
  • हवा की गति

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने पुष्टि की कि पिछले एक महीने में बाढ़ के कारण कम से कम 120 लोगों की मौत हो गई और 152 अन्य घायल हो गए, जिससे हजारों एकड़ कृषि भूमि को प्रभावित करके भारी वित्तीय क्षति हुई। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को राज्य आपदा प्रबंधन मंत्रालय ने यह घोषणा की।

10 से अधिक प्रांतों में बाढ़ आई और राजमार्गो और सड़कों सहित सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को गंभीर नुकसान पहुंचा। मंत्रालय के अनुसार, 600 से अधिक घर भी पूरी तरह या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

रविवार तक बदख्शां, कुनार, नूरिस्तान, लगमन, नंगरहार, काबुल, गजनी, जाबुल, कंधार, लोगर, पक्तिया और पक्तिका प्रांतों में भारी बारिश की चेतावनी जारी थी। अफगानिस्तान मौसम विज्ञान प्राधिकरण ने बल्ख, हेरात, फराह, हेलमंद, कंधार और निमरोज में 20-90 प्रति किमी घंटा के बीच हवा की गति के साथ रेतीले तूफान की चेतावनी दी थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Aug 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story