यूक्रेन में रूसी हमले के बाद से 191 बच्चों की मौत

191 children killed after Russian attack in Ukraine
यूक्रेन में रूसी हमले के बाद से 191 बच्चों की मौत
रूस-यूक्रेन युद्ध यूक्रेन में रूसी हमले के बाद से 191 बच्चों की मौत
हाईलाइट
  • युद्धग्रस्त यूक्रेन में अब तक 350 से अधिक लोग घायल हुए

डिजिटल डेस्क, कीव। रूस के आक्रमण के कारण युद्धग्रस्त यूक्रेन में अब तक कम से कम 191 बच्चों की मौत हो चुकी है और 350 से अधिक घायल हो गए हैं। उक्रेइंस्का प्रावडा ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि इसके अलावा, देश के किशोर अभियोजकों ने जोर देकर कहा कि यह डेटा अंतिम नहीं है, क्योंकि अस्थायी रूप से कब्जे वाले क्षेत्रों में सक्रिय शत्रुता के स्थानों पर अभी भी काम चल रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन क्षेत्रों में सबसे अधिक बच्चे प्रभावित हुए हैं, उनमें डोनेट्स्क - 113, कीव - 102, खारकीव - 79, चेर्निहाइव - 54, मायकोलाइव - 40, खेरसॉन - 38, लुहान्स्क - 36, जापोरिज्जिया - 23, सुमी - 16, जाइटॉमिर - 15 शामिल हैं।

यूक्रेन के अभियोजक जनरल के कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा, कीव क्षेत्र में बोरोडियांका और कोरोलिव्का में रूसी कब्जेदारों द्वारा किए गए आपराधिक अपराधों की रिकॉडिर्ंग के दौरान, एक 16 वर्षीय लड़की और एक 10 वर्षीय लड़के के जले हुए शरीर पाए गए।

बयान में कहा गया है, 11 अप्रैल को, रूसी सशस्त्र बलों ने खारकीव में नागरिक बुनियादी ढांचे पर गोलीबारी की। डेढ़ महीने के बच्चे और 12 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। एक, चार, पांच और नौ साल के चार अन्य बच्चे घायल हो गए। बयान के अनुसार, उसी दिन, खेरसॉन क्षेत्र में एक आवासीय भवन के अंदर एक 15 वर्षीय लड़की भी गंभीर रूप से घायल हो गई। कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा, रूसी सशस्त्र बलों द्वारा यूक्रेनी कस्बों और गांवों में अंधाधुंध बमबारी और गोलाबारी ने 957 शैक्षणिक संस्थानों को क्षतिग्रस्त कर दिया है, जिनमें से 88 पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   13 April 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story