पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 2 और मामले, कुल संख्या 18 हुई

2 more corona virus cases in Pakistan, total 18
पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 2 और मामले, कुल संख्या 18 हुई
पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 2 और मामले, कुल संख्या 18 हुई
हाईलाइट
  • पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 2 और मामले
  • कुल संख्या 18 हुई (लीड-1)

इस्लामाबाद, 10 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित प्रांत सिंध में इस बीमारी के दो और मामले सामने आए हैं। इसके साथ देश में इस बीमारी के शिकार कुल लोगों की संख्या अब 18 हो गई है। इनमें से 15 का संबंध सिंध से है और इनमें भी अधिकांश प्रांत की राजधानी कराची के रहने वाले हैं।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को सिंध के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि प्रांत में कोरोना वायरस के दो और मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से एक मरीज हैदराबाद का है जो हाल में सीरिया से वाया दोहा लौटा है और एक अन्य कराची का है जो हाल में ईरान से वाया दुबई लौटा है।

इससे पहले सोमवार को कराची में जानलेवा कोरोना वायरस के नौ मामले एक ही दिन में सामने आए। बीते महीने इस बीमारी के उजागर होने के बाद से पाकिस्तान में एक ही दिन में इसके इतने मरीज पहली बार सामने आए।

स्वास्थ्य मामलों में प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार डॉ. जफर मिर्जा ने कहा था कि सोमवार को जिन नौ मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई, उन सभी की हालत स्थिर बनी हुई है। इन सभी ने विदेश यात्राएं की थीं। वायरस से ग्रस्त एक मरीज की जांच के दौरान इन लोगों के बारे में पता चला, इन तक स्वास्थ्य अधिकारियों की पहुंच हुई और इनमें भी वायरस के होने का पता चला।

सिंध के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि इन नौ लोगों के संपर्क में हाल में कौन-कौन लोग आए हैं, उनका पता लगाने और उन तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। बयान में कहा गया है कि जिन नौ लोगों में सोमवार को इस वायरस के होने की पुष्टि हुई, उनमें से छह दोहा के रास्ते सीरिया से आए हैं। तीन अन्य लंदन से वाया दुबई आए हैं।

 

Created On :   10 March 2020 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story