सड़क किनारे बमबारी में सरकार समर्थक 2 सैनिकों की मौत, 5 घायल

2 pro-government soldiers killed, 5 injured in roadside bombing in Yemen
सड़क किनारे बमबारी में सरकार समर्थक 2 सैनिकों की मौत, 5 घायल
यमन सड़क किनारे बमबारी में सरकार समर्थक 2 सैनिकों की मौत, 5 घायल
हाईलाइट
  • अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है

डिजिटल डेस्क, अदन (यमन)। यमन के अशांत दक्षिणी प्रांत अबयान में सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में सरकार समर्थक बलों के कम से कम दो सैनिकों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। एक सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।

स्थानीय सैन्य सूत्र ने शुक्रवार को नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, अबयान प्रांत के अल महफीद जिले में सरकार समर्थक सैन्यकर्मियों को ले जा रहे एक सैन्य पिकअप ट्रक में बम विस्फोट हुआ, बम सड़क के किनारे रखा था।

यह घटना उस इलाके में हुई, जहां सरकार समर्थक बलों और अल-कायदा के कई बंदूकधारियों के बीच छिटपुट लड़ाई अभी भी जारी है।

उन्होंने कहा कि सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा समर्थित दक्षिणी सरकार समर्थक बलों को बमबारी के कुछ ही घंटों बाद क्षेत्र में पहुंचा दिया गया।

अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यमनी सेना और सरकारी अधिकारी अक्सर यमन स्थित अल-कायदा शाखा को इस तरह के हमलों के लिए जिम्मेदार मानते हैं।

सितंबर में यमनी सरकार के प्रति वफादार बलों ने सशस्त्र टकराव के दिनों के बाद अल-कायदा आतंकवादी समूह के कई आतंकवादियों को अबयान से बेदखल कर दिया।

अरब प्रायद्वीप नेटवर्क में यमन स्थित अल-कायदा ने युद्ध से तबाह अरब देश में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए यमनी सरकार और हौथी विद्रोहियों के बीच वर्षो के घातक संघर्ष का फायदा उठाया है। इसने देश के दक्षिणी प्रांतों में सुरक्षा बलों के खिलाफ कई हाई-प्रोफाइल हमले किए हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Oct 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story