कैलिफोर्निया तट पर खड़े क्रूज में कोविड-19 के 21 मामले

21 cases of Kovid-19 in cruise on the coast of California
कैलिफोर्निया तट पर खड़े क्रूज में कोविड-19 के 21 मामले
कैलिफोर्निया तट पर खड़े क्रूज में कोविड-19 के 21 मामले
हाईलाइट
  • कैलिफोर्निया तट पर खड़े क्रूज में कोविड-19 के 21 मामले

सैन फ्रांसिस्को, 7 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने घोषणा की है कि कैलिफोर्निया तट पर खड़े ग्रैंड प्रिंसेस क्रूज शिप के 21 लोगों में कोरोना वायरस परीक्षण सकारात्मक आया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक प्रेसवार्ता में पेंस के बयान के हवाले से बताया, ग्रैंड प्रिंसेस में सवार कुल 46 लोगों में से 24 का कोरोना वायरस परीक्षण नकारात्मक आया, वहीं एक को लेकर अनिर्णय की स्थिति है।

जिन 21 लोगों का टेस्ट सकारात्मक आया है, उनमें से 19 चालक दल के सदस्य हैं और 2 यात्री हैं।

संभावित तौर पर, क्रूज जहाज कैलिफोर्निया में वायरस फैलने के बीच हुई पहली मौत से जुड़ा था। बुधवार को इसके पूर्व यात्री की कोरोना वायरस से मौत के बाद इसे सैन फ्रांसिस्को के तट पर बैन कर दिया गया था।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्टो के मुताबिक, इस जहाज में 3,000 से अधिक लोग सवार थे।

पेंस ने जहाज को गैर-वाणिज्यिक बंदरगाह पर लाने की योजना की घोषणा की और इसके संक्रमित यात्रियों को अमेरिकी सैन्य अड्डे पर छोड़ने की बात कही।

चालक दल के 1,100 सदस्यों के बारे में उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि उन्हें जहाज पर ही अलग-थलग किया जाएगा और उन्हें छुट्टी देने की जरूत नहीं होगी।

पेंस ने उल्लेख किया, जहाज पर मौजूद हर एक व्यक्ति का परीक्षण होगा और जरूरी हुआ तो उन्हें अलग-थलग भी किया जाएगा।

रोग नियंत्रण ओर रोकथाम केंद्र के मुताबिक, शुक्रवार तक अमेरिका में 28 राज्यों में कोरोना वायरस के 329 मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है।

Created On :   7 March 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story