सूडान में सुरक्षाबलों की फायरिंग में 4 छात्रों सहित 5 प्रदर्शनकारियों की मौत

4 school students killed by security forces in central Sudan
सूडान में सुरक्षाबलों की फायरिंग में 4 छात्रों सहित 5 प्रदर्शनकारियों की मौत
सूडान में सुरक्षाबलों की फायरिंग में 4 छात्रों सहित 5 प्रदर्शनकारियों की मौत
हाईलाइट
  • अल-ओबीद शहर में रैली के दौरान गोलीबारी में 4 छात्रों सहित पांच प्रदर्शनकारियों की मौत

डिजिटल डेस्क, खार्तूम। सूडान के अल-ओबिद शहर में सोमवार (स्थानीय समय) को रैली के दौरान गोलीबारी में चार स्कूली छात्रों सहित पांच प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई। सुरक्षाबलों द्वारा गोलीबारी किए जाने के बाद उच्च विद्यालय के चार छात्रों सहित कम से कम पांच प्रदर्शनकारियों की मौत हुई है।

यह घटना ऐसे समय पर हुई है जब प्रदर्शनकारी नेता और सत्तारूढ़ जनरल मंगलवार को बातचीत शुरू करने को तैयार थे। दोनों पक्ष सत्तारूढ़ सैन्य परिषद से नए नागरिक प्रशासन को शक्तियों के हस्तांतरण से संबंधित बाकी मुद्दों पर समाधान के लिए बैठक करने वाले थे।

उत्तरी कोर्डोफन राज्य की राजधानी में ईंधन और ब्रेड की कमी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था, स्थानीय निवासियों का कहना था, बशीर को हटाने के बाद विपक्षी प्रचारकों और सेना के बीच तनाव बढ़ गया था। सूडानी प्रोफेशनल्स एसोसिएशन (एसपीए) के एक प्रमुख विरोध समूह ने कहा, "लाइव गोला बारूद" का इस्तेमाल अल-ओबीद के केंद्रीय शहर में "स्कूली छात्रों की रैली" के खिलाफ किया गया था।

अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट में इन्होंने घायलों का इलाज करने वाले अस्पतालों में सभी नागरिकों और मध्यस्थों से आग्रह किया। एसपीए ने कहा, हमने अपने लोगों को सड़कों पर ले जाने के लिए कहा। अल-ओबीद नरसंहार की निंदा करने के लिए, अपराधियों को न्याय दिलाने की मांग की।

अधिकारियों ने घटना के बाद चार सूडानी कस्बों में एक रात के कर्फ्यू की घोषणा की। सत्तारूढ़ सैन्य परिषद की ओर से तत्काल कोई बयान नहीं आया। नॉर्थ कोर्डोफैन के कार्यवाहक गवर्नर, मोहम्मद ख़िद मोहम्मद हामिद ने बताया, अल-अरबिया टीवी पर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच "हल्का सा विवाद" था। उन्होंने कहा, वह इस बात की पुष्टि नहीं कर सके कि आग किसने लगाई और एक समिति घटना की जांच करेगी।

Created On :   30 July 2019 2:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story