कनाडा में मंकीपॉक्स के 477 मामलों की पुष्टि हुई

477 confirmed cases of monkeypox in Canada
कनाडा में मंकीपॉक्स के 477 मामलों की पुष्टि हुई
कनाडा कनाडा में मंकीपॉक्स के 477 मामलों की पुष्टि हुई

डिजिटल डेस्क, ओटावा। कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी (पीएचएसी) ने बुधवार तक देश में मंकीपॉक्स के कुल 477 मामलों की पुष्टि की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पीएचएसी ने इन पुष्ट मामलों पर एक अपडेट प्रदान किया, जिसमें क्यूबेक से 284 मामले, ओंटारियो से 156, ब्रिटिश कोलंबिया से 29 और अल्बर्टा से आठ मामले शामिल हैं।

पीएचएसी ने कहा कि आगे जाकर, केस संख्या बदल सकती है, क्योंकि प्रांतों और क्षेत्रों को पीएचएसी की नेशनल माइक्रोबायोलॉजी लेबोरेटरी से पुष्टिकरण परीक्षण परिणाम मिलते रहते हैं।

पीएचएसी के अनुसार, प्रांत और क्षेत्र अपने अधिकार क्षेत्र में केस डेटा की समीक्षा कर रहे हैं और मामले की परिभाषा को पूरा करने वालों को पीएचएसी को राष्ट्रीय जांच में शामिल करने के लिए सूचित किया जाएगा।

नेशनल माइक्रोबायोलॉजी लैबोरेटरी मंकीपॉक्स का कारण बनने वाले वायरस के लिए नैदानिक परीक्षण कर रही है। इसके अलावा, प्रयोगशाला पूरे जीनोम अनुक्रमण का संचालन कर रही है।

मंकीपॉक्स एक सिल्वेटिक जूनोसिस है जो मनुष्यों में संक्रमण का कारण बन सकता है और यह रोग आमतौर पर मध्य और पश्चिम अफ्रीका के वन क्षेत्रों में पाया जाता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 July 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story